दिवाली से पहले मौसम का अचानक बदला मिजाज, गरम-चमक के साथ हुई बारिश, तापमान में गिरावट दर्ज

छत्तीसगढ़ से मानसून के विदा होने के बाद दिवाली से ठीक पहले रविवार को एक बार फिर अचानक मौसम का मिजाज बदल गया।

रायपुर. छत्तीसगढ़ से मानसून (Weather Forecast Update) के विदा होने के बाद दिवाली से ठीक पहले रविवार को एक बार फिर अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। सुबह से बादलों की आवाजाही देखी जा रही थी। शाम 5 बजे आसमान में काले घने बादल घिर आए और थोड़ी देर में गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश (Heavy Rainfall) शुरू हो गई। करीब घंटे भर हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मौसम में आए अचानक बदलाव से ठंड का अहसास होने लगा है। प्रदेश में सबसे कम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस अंबिकापुर में दर्ज किया गया।

मौसम विभाग (IMD) ने आगामी 48 घंटे में प्रदेश के कुछ इलाकों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कांकेर, बस्तर, बीजापुर, सुकमा, दंतेवाडा, कोंडागांव और नारायणपुर के एक-दो स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग (Weather Update) के अनुसार, पूर्वी हवाएं जोर पकड़ रही हैं। मौसम में यह परिवर्तन हवा में बदलाव के कारण हो सकता है। इस कारण अगले तीन-चार दिनों में बूंदाबांदी की संभावना है, खासकर दक्षिण छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश के आसार हैं। हालांकि इसके बाद मौसम पूर्णतया साफ हो जाएगा।

उधर, दिवाली से ठीक पहले इस बारिश से लोगों के मन में आशंकाओं के बादल घमड़-घूमड़ रहे हैं। दिवाली में भी अगर ऐसा ही मौसम रहा तो त्योहार को लेकर लोगों में उत्साह फीका हो जाएगा। बतादें कि बारिश ने दुर्गा पूजा में खलल डाल दिया था, इससे लोगों में त्योहार को लेकर उत्साह कम दिखा।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned