scriptछत्तीसगढ़ में फैनी का कहर, आज इन जगहों पर हो सकती है गरज-चमक के साथ बारिश | Weather in Raipur: Due to effect of cyclone Fani rain chances in CG | Patrika News

छत्तीसगढ़ में फैनी का कहर, आज इन जगहों पर हो सकती है गरज-चमक के साथ बारिश

locationरायपुरPublished: May 04, 2019 08:59:05 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

Weather In Raipur: फैनी चक्रवात की वजह से प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री तक कम हो गया। बिलासपुर और दुर्ग को छोडकऱ प्रदेश के अन्य जिलों में तापमान 40 डिग्री से नीचे आ गया है। रायपुर, जगदलपुर, दुर्ग, रायगढ़ सरगुजा, कोरबा समेत अन्य जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हुई है।

cyclone fani

छत्तीसगढ़ में फैनी का कहर, आज इन जगहों पर हो सकती है गरज-चमक के साथ बारिश

रायपुर. ओडिशा में तबाही मचाने वाले चक्रवाती तूफान फैनी का आंशिक असर शुक्रवार को प्रदेश में भी हुआ। शाम करीब 5 बजे के बाद राजधानी समेत कई जिलों में 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलने के साथ हल्की बारिश हुई।
मौसम विभाग के अनुसार रायपुर, जगदलपुर, दुर्ग, रायगढ़ सरगुजा, कोरबा समेत अन्य जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हुई है। कई हिस्सों में पेड़ उखडऩे और मकानों के क्षतिग्रस्त हुए हैं। बिजली विभाग के अनुसार रायपुर समेत आसपास के 40 फीसदी हिस्से में बिजली सप्लाई प्रभावित हुई है। फैनी चक्रवात की वजह से प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री तक कम हो गया। बिलासपुर और दुर्ग को छोडकऱ प्रदेश के अन्य जिलों में तापमान 40 डिग्री से नीचे आ गया है।

तापमान
शहर – अधिकतम – न्यूनतम
माना एयरपोर्ट – 39.3 – 27.2
रायपुर – 39.7 – 27.5
बिलासपुर – 40.2 – 27.6
अंबिकापुर – 35.7 – 27.0
जगदलपुर – 38.1 – 36.0
दुर्ग – 40.8 – 26.6

छत्तीसगढ़ ने ओडिशा के लिए बढ़ाए मदद के हाथ
ओडिशा में आए भीषण तूफान के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के मुख्य सचिव को ओडिशा की जरूरतों के अनुरूप हर संभव सहायता के लिए तैयारी करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि ओडिशा में आए इस भीषण प्राकृतिक आपदा के समय छत्तीसगढ़ की जनता उनके साथ खड़ी है। मुख्यमंत्री ने ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से भी फोन पर चर्चा कर हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो