छत्तीसगढ़ में तापमान पंहुचा 44 डिग्री के पास, मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी

पूर्वी बिहार से उत्तर पूर्वी ओडिशा तक पश्चिम बंगाल के गांगेहत्रे होते हुए 1.5 किमी ऊंचाई पर एक द्रोणिका बनी हुई है, जिसके असर से

By: Deepak Sahu

Published: 11 May 2018, 10:49 AM IST

रायपुर . गुरुवार को राजधानी में दिनभर हल्के बादल छाए रहे। इससे तापमान में एक डिग्री की कमी आई। रायपुर में अधिकतम तापमान 42 डिग्री रहा। वहीं प्रदेश में सबसे अधिक तापमान बिलासपुर में 43.4 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को प्रदेश के दक्षिणी छग में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ तेज हवाएं चलने की अति संभावना है।


1.5 किमी ऊंचाई पर बनी हुई है एक द्रोणिका
राजधानी में आकाश मुख्यत: साफ रहेगा तथा शाम या रात में आंशिक मेघमय रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।लालपुर स्थित मौसम केंद्र के अनुसार पूर्वी बिहार से उत्तर पूर्वी ओडिशा तक पश्चिम बंगाल के गांगेहत्रे होते हुए 1.5 किमी ऊंचाई पर एक द्रोणिका बनी हुई है। इसके असर से ही दक्षिणी छग में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ हल्की बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

READ MORE : मौसम विभाग की चेतावनी, अगले 24 घंटे के भीतर इन इलाकों में हो सकती है बारिश

हल्की बारिश के बाद बढ़ जाती है उमस
राजधानी में कल हुई हल्की बूंदा बांदी से थोडी देर के लिए राहत मिली। लेकिन ये राहत फिर परेशानी में बदल गई। हल्की बौछारों के बाद वापस सूर्य देवता ने अपना कहर बरपाया। जिससे मौसम में गर्मी के साथ साथ उमस भी बढ़ गई।

दोपहर 12 से 3 के बीच लू जैसे हालात
छत्तीसगढ़ में कल अधिकतम 43.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। बढ़ते तापमान के कारण लू चलने लगी है। दोपहर 12 से 4 के बीच गर्म हवाओं का असर सबसे अधिक रहता है।

READ MORE : मौमस: हर दिन बदल रहा रायपुर का मौसम मिजाज, सुबह 42 तो शाम को रहा 36 डिग्री

कहा रहा कितना तापमान, एक नजर में
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गुरुवार को 42. 0 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। बिलासपुर पूरे प्रदेश में सबसे गर्म रहा। यहां सर्वाधिक तापमान 43.4 डिग्री दर्ज किया गया। इसके अलावा पेंड्रारोड में 40.3 ,अंबिकापुर 39.0, जगदलपुर 35.7 , दुर्ग 42.4 और राजनांदगांव में 42.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

weather update
Show More
Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned