Weather Update: छाए रहेंगे बादल, तेज हवा के साथ इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग ने प्रदेश में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 02 Jun 2020, 07:31 AM IST

रायपुर. मानसून के केरल में दस्तक और नौतपा के बीच प्री मानसूनी गतिविधियों से मौसम का मिजाज बदल रहा है। सोमवार को राजधानी में दिनभर बादल छाए रहे। इससे तापमान भी घटकर 37 डिग्री पर आ गया है। मौसम विभाग ने प्रदेश में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई है।

अपने निर्धारित समय पर मानसून केरल में दस्तक दे दिया है और राजधानी रायपुर में 13 से 15 जून के आसपास पहुंचने की संभावना है। प्रदेश में 8 से 10 तक माऊं पहुंच सकता है। इधर, राजधानी में सोमवार को भी अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री कम रहा। तापमान 37. 0 डिग्री दर्ज किया गया। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 40.4 डिग्री राजनांदगांव में दर्ज किया गया है। प्रदेश के कुछ स्थानों पर बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अधिकतम तापमान में सभी संभागों में गिरावट दर्ज की गई। न्यूनतम तापमान में भी प्रदेश के रायपुर, बिलासपुर, सरगुजा संभाग में गिरावट दर्ज की गई है। शेष संभागों में सामान्य से कम रहे।

ऐसा रहेगा मौसम
मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के अनुसार एक द्रोणिका ओडिशा से पूर्व मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ होते हुए 0.9 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है। एक के प्रभाव से प्रदेश के उत्तरी और मध्य क्षेत्र में हल्की वर्षा होने की संभावना है। एक-दो स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

अगले 24 घंटे तक अधिकतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री कम रहने की संभावना है। उन्होंने बताया कि उसकी वजह से प्रदेश में स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। राजधानी रायपुर में आकाश साफ रहने की संभावना। रात में आंशिक एक भाग में बारिश होने के आसार है।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned