scriptWeather Update: छत्तीसगढ़ में दो दिन से झड़ी जारी, मौसम विभाग आज भी भारी बारिश की चेतावनी | Weather Update: IMD Heavy Rain Alert in Chhattisgarh | Patrika News

Weather Update: छत्तीसगढ़ में दो दिन से झड़ी जारी, मौसम विभाग आज भी भारी बारिश की चेतावनी

locationरायपुरPublished: Jul 29, 2021 11:48:24 am

Submitted by:

Ashish Gupta

Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। मध्य और उत्तर छत्तीसगढ़ में भारी वर्षा हो सकती है।

रायपुर. Weather Update: छत्तीसगढ़ के अधिकांश स्थानों पर दो दिन से सावन की झड़ी हो रही है। इससे कई इलाकों में नदी-नाले उफान पर है और निचले इलाकों में जलभराव हो गया है। रायपुर में मंगलवार कीे दोपहर से लगातार बारिश हो रही है। तापमान में भी पांच से छह डिग्री तक गिरावट रही।

यह भी पढ़ें: तीसरी लहर में कुपोषित बच्चों को सुरक्षित रखना बड़ी चुनौती, इन बातों का रखें ध्यान

बुधवार को राजधानी में 35.7 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं प्रदेश में सबसे अधिक भैयाथान में 160 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। मध्य और उत्तर छत्तीसगढ़ में भारी वर्षा हो सकती है।

सिविल लाइन में सड़क पर गिरा पेड़, यातायात ठप
लगातार बारिश और तेज हवा के चलते सिविल लाइन राजभवन के पास सड़क पर पेड़ गिर गया, जिससे दिनभर आवाजाही बाधित ही। इसी तरह कुछ जगहों पर पेड़ों की टहनियां झुक गई है। लोगों की शिकायत के बाद नगर निगम की बाढ़ आपदा टीमकी सक्रिय हुई और जलभराव वाले इलाके में बरसात के पानी की निकासी बनाते रहे। पेड़ों टहनियां भी झांटते दिखे।

यह भी पढ़ें: खतरा बरकरार: एमपी, यूपी समेत 7 राज्यों में जितने मरीज मिले, उतने अकेले छत्तीसगढ़ में

रायपुर लालपुर मौसम केंद्र के मौसम विज्ञाानी एचपी चंद्रा ने कहा, सिस्टम के चलते प्रदेश में अभी दो-तीन दिन तक बारिश की संभावना बनी हुई है। गुरुवार को प्रदेश में एक-दो स्थानों पर अति भारी बारिश होगी। कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है। अधिकांश इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो