मुख्यमंत्री बघेल के निर्देश पर तैयार की गई डेडिकेटेड वेबसाइट, सभी विभागों के महत्वपूर्ण निर्देशों का संकलन होगा उपलब्ध

कोरोना वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण के लिए सभी विभागों के द्वारा जारी महत्वपूर्ण निर्देशों का संकलन उपलब्ध है। सभी विभाग अपने निर्देशों की अद्यतन प्रतियां ईमेल या अन्य उपयुक्त माध्यम से निरंतर राज्य सूचना अधिकारी को उपलब्ध करा रहें है ताकि इसे अप्डेटेड रखा जा सके।

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 22 Mar 2020, 12:35 AM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ अभी दोहरी समस्या झेल रहा है। कोरोना के कहर के साथ नक्सली मुठभेड़।इसी बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश अनुसार राज्य शासन द्वारा डेडिकेटेड website तैयार की गई है। जिस पर कोरोना वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण के लिए सभी विभागों के द्वारा जारी महत्वपूर्ण निर्देशों का संकलन उपलब्ध है। सभी विभाग अपने निर्देशों की अद्यतन प्रतियां ईमेल या अन्य उपयुक्त माध्यम से निरंतर राज्य सूचना अधिकारी को उपलब्ध करा रहें है ताकि इसे अप्डेटेड रखा जा सके।

इसका URL gad.cg.gov.in/cgcorona है।अफ़वाहों एवं भ्रामक जानकारियों से बचाव के लिए तथा आम जनता तक पुख़्ता व सटीक जानकारी के लिए यह उपयुक्त माध्यम होगा. सभी विभाग को इसका अधिक से अधिक उपयोग करने को कहा गया है। जिला प्रशासन को इसकी जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुचाने को कहा गया है।

मुख्यमंत्री ने घर में ही रहकर किए सभी प्रशासनिक काम
सीएम ने शनिवार को अपने निवास में रहते हुए ही प्रशासनिक कामकाज संम्पन्न किये। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कोरोना वायरस की जारी एडवाइजरी का पालन करते हुए घर में रहते हुए ही प्रशासनिक कार्य किये। उन्होंने रायपुर कलेक्टर से दूरभाष पर चर्चा कर कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए गए इन्तेजामो की जानकारी ली वहीं उन्होंने जगदलपुर संभाग आयुक्त से दूरभाष पर चर्चा कर बस्तर क्षेत्र में आये भूकंप की जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने एम्स के डायरेक्टर से दूरभाष पर कोरोना पीड़ित मरीज के स्वास्थ्य का हालचाल जाना और सभी सभी आवश्यक चिकित्सा मुहैया कराने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही दूरभाष पर ही अन्य प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned