scriptवेडिंग इवेंट में फैमिली मेंबर्स डांसिंग-सिंगिंग में होने लगे हैं इन्वॉल्व | Wedding Event, family members are starting dancing-singing in Involve | Patrika News

वेडिंग इवेंट में फैमिली मेंबर्स डांसिंग-सिंगिंग में होने लगे हैं इन्वॉल्व

locationरायपुरPublished: Mar 24, 2018 01:09:22 pm

Submitted by:

Tabir Hussain

शादी को यूनिक और यादगार बनाने के लिए शहर में इवेंट प्लानर की ले रहे सर्विस

wedding
ताबीर हुसैन @ रायपुर . वेडिंग सीजन में होने वाले सेलिब्रेशन के दौरान इवेंट का ट्रेंड बढ़ रहा है। इसके लिए फैमिली के यूथ मेंबर अलग ही बजट बनाने लगे हैं। गेम्स से लेकर बालीवुड सांग्स पर ग्रुप डांस किए जा रहे हैं। वे शादी को इस तरह डिजाइन करना चाहते हैं कि उनके घर की शादी दूसरी सभी शादियों से यूनिक लगे। लिहाजा फैमिली मेंबर इसे डिजाइन करने में कोई कसर नहीं छोड़ते। एक्सपर्ट ने बताया कि यंग मेंबर्स को भी इसके जरिए अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिलता है। ऐसे में उनका एक्साइटमेंट खास रहता है और उनके डांस व म्यूजिकल परफॉर्मेंस में नजर आता है। परफार्मेंस में नया बदलाव यह होने लगा है कि जहां सीनियर पर्संस न्यू बॉलीवुड सॉन्ग अपनी परफार्मेंस करना चाहते हैं वही यंगस्टर्स को रेट्रो रीमिक्स पसंद आ रहा है।

खास डांस स्टेप

इवेंट प्लानर प्रभात पांडे ने बताया कि पहले जहां बारात स्वागत और दुल्हन एंट्री में वेलकम का तरीका सिर्फ घराती-बराती की ओर से दूसरे को माला पहनाना होता था वहीं अब एंट्री और बारात स्वागत के लिए खास डांस स्टेप कोरियोग्राफ किए जाते हैं। जिससे एक अलग माहौल बनता है। यह थीम कंपलसरी : गणपति वंदना, ये रिश्ता क्या कहलाता है, लो चली मैं अपने देवर की बारात लेके।

हाउजी कपल गेम्स का चलन

इवेंट प्लानर बंटी चंद्राकर ने बताया कि डीजे परफॉरमेंस से अलग हटकर अब वेडिंग में लाइव म्यूजिक परफॉर्मेंस, म्यूजिक बैंड और डांस ट्रूप का चलन बढऩे लगा है। इसी तर्ज पर फैमिली मेंबर्स की परफार्मेंस भी बढऩे लगी है। इसकी तैयारी वे चार या पांच दिन पहले कराते हैं। पल्लो लटके, खली बली और घूमर डांस की डिमांड ज्यादा है। वेडिंग में म्यूजिकल हाउजी गेम्स का चलन है। इसके अलावा जैसी डिमांड घर वालों की होती है उसे फॉलो करते हैं।

टैलेंट के जरिए एंटरटेन
फंक्शन में घर वालों के बढ़ते इन्वॉल्वमेंट के चलते हैं वेडिंग प्लानर को खासी मशक्कत करनी पड़ती है। ताकि वे हर शादी में ऐसे कॉन्सेप्ट दे सकें जो सभी को पसंद आए। इस बात को ध्यान में रखते हुए अब वेडिंग प्लानर खुद भी ऐसे कॉन्सेप्ट दे रहे हैं ताकि आपकी फैमिली मेंबर ज्यादा से ज्यादा इन्वॉल्व हो सकें। एंटरटेनमेंट पार्ट को भी ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा दिया जा रहा है। पहले जहां डीजे पर परफॉर्म करने पर लोगों का जो रहता था अब वही अब वेडिंग में फैमिली मेंबर के परफॉरमेंस क्रेज बढऩे लगा है। एेसा मानना है शहर के इवेंट प्लानर्स का। इसके लिए अलग से स्टेप डवलप करने लगे हैं जहां सिर्फ फैमिली मेंबर्स अपने टैलेंट के जरिए लोगों को एंटरटेन करते हैं। साथ ही यह फंक्शन में भी इन्वॉल्व होने का खास तरीका बन गया है।

wedding
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो