आपको शर्मिंदा होने से बचा लेगा व्हाट्सअप का नया फीचर,आने वाला है अपडेट

आपको शर्मिंदा होने से बचा लेगा व्हाट्सअप का नया फीचर,आने वाला है अपडेट

Karunakant Chaubey | Updated: 20 Jun 2019, 07:15:34 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

अक्सर गलती से हम वॉट्सऐप (Whatsapp) पर किसी ऐसे व्यक्ति को कोई फोटो भेज देते हैं जिसे किसी और को भेजना था। ऐसे में हमें शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है

रायपुर. अक्सर लोगों के साथ ऐसा होता है कि वॉट्सऐप (Whatsapp) कि कोई फोटो गलती से किसी दूसरे कॉन्टैक्ट के पास भेज देते हैं। ऐसे में न सिर्फ उन्हें वह मैसेज समय रहते हटाना (डिलीट फॉर एवरीवन के विकल्प से) पड़ता है, बल्कि इसकी वजह से उन्हें दूसरों के शर्मिंदा भी होना पड़ता है।सोशल मैसेजिंग ऐप्लिकेशन (social masseging app) इसी को ध्यान में रखते हुए नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यह सुनिश्चित हो सकेगा कि लोग गलत कॉन्टैक्ट्स को मैसेज न भेजें।

Paytm पर दोस्तों से पैसे लें देन करने पर चुकाना पड़ सकता है इनकम टैक्स

दरअसल वॉट्सऐप जल्द ही नया बीटा अपडेट लाने वाला है, जिसके बाद यूजर्स कैप्शन के नीचे उस व्यक्ति का नाम देख पाएंगे, जिसे वे फोटो भेजने जा रहे होंगे। यानी एक तरह से यूजर को सही कॉन्टैक्ट को क्रॉसचेक करने का मौका मिलेगा कि वह सही जगह सामग्री भेज रहा है या नहीं।फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाली कंपनी इस फीचर को अपने एंड्रॉयड (Android) बीटा ऐप के सबसे ताजा वर्जन के तहत पेश करेगी।

यह फीचर इंडिविजुअल चैट के साथ ग्रुप चैट पर भी लागू होगा। चूंकि, वॉट्सऐप (Whatsapp) फीचर पहले से ही बीटा में है, लिहाजा कंपनी आने वाले दिनों में एंड्रॉयड ऐप के लिए स्टेबल वर्जन भी ला सकती है। फिलहाल यह साफ नहीं है कि कंपनी आईफोन ऑपरेटिंग सिस्टम के यूजर्स के लिए ऐसे ही फीचर पर काम करी है या नहीं। पर इतना तो है कि अगर यह फीचर एंड्रॉयड पर लाएगी, तब उसे आईफोन (iPhone) के लिए आगे भी लाया जाएगा।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned