script

मरवाही उपचुनाव: कड़ी टक्कर लेकिन जोगी के आंकड़े को पार करने का दावा कोई नहीं कर रहा

locationरायपुरPublished: Nov 05, 2020 10:42:49 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– कांग्रेस भाजपा के बीच सीधे मुकाबले में बाजी कौन जीतेगा- स्वर्गीय अजीत जोगी के वोटों पर किसका जादू चला

Marwahi bypoll

मरवाही उपचुनाव: कड़ी टक्कर लेकिन जोगी के आंकड़े को पार करने का दावा कोई नहीं कर रहा

बिलासपुर. मरवाही विधानसभा उपचुनाव (Marwahi Assembly Seat By-election) का मतदान हो चुका है कांग्रेस भाजपा के बीच सीधे मुकाबले में बाजी कौन जीतेगा हर चौक चौराहे पर यही चर्चा है स्वर्गीय अजीत जोगी के वोटों पर किसका जादू चला है। मरवाही के जीत को लेकर कांग्रेस भाजपा के नेता दावे तो कर रहे हैं लेकिन जोगी का रिकार्ड तोड़ पाएंगे या नहीं दावा कोई नेता नहीं कर रहा है। मरवाही कांग्रेस के प्रभारी जय सिंह अग्रवाल पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल दोनों अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे हैं लेकिन जोगी के रिकार्ड को लेकर कोई बात नहीं कर रहे हैं।
मरवाही में मतदान हो चुका, अब दावों-प्रतिदावों, कयासों का सिलसिला चल रहा है जो 10 नवंबर को नतीजा आने के बाद ही थमेगा। कोरोना संकट और फसल कटने की व्यस्तता के बीच हुए इस उप-चुनाव में अनुमानों के विपरीत मतदाता बड़ी तादात में वोट देने निकले। सभी बूथों की ईवीएम मशीनों के पहुंचने के बाद आंकड़ा 77.89 फीसदी वोट डाले गये।

केंद्र से अब तक मिला सिर्फ 54 हजार गठान बारदाना, किसानों में बढ़ रहा आक्रोश

मुख्य मुकाबले में रही कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों के नेता और समर्थक इस मतदान को अपनी सहूलियत के अनुसार परिभाषित कर रहे हैं। कांग्रेस के लिये वोटर जिले के गठन और सरकार के विकास कार्यों पर मुहर लगाने के लिये निकले तो भाजपा की निगाह में भीड़ सरकार को सबक सिखाने के लिये बूथों में पहुंची थी। समान बात यह है कि जीत के उस आंकड़े की बात कोई नहीं कर रहा है जिसे जोगी हासिल कर लिया करते थे। दावा, बस अच्छे बहुमत से जीत का किया जा रहा है।
मतलब साफ है कि मुकाबला तगड़ा हुआ है। मरवाही के मन में क्या है इस पर नतीजा आने तक चर्चा और लगे हाथ सट्टेबाजी का दौर भी शुरु हो गया है। मतदान होने के बाद कांग्रेस भाजपा के नेताओं ने बू्रथवार वोटों का गुणाभाग किए हैं जिसमें दोनों पार्टी द्वारा चुनाव जीतने का खुलकर दावा किया जा रहा है लेकिन जोगी के 2018 के विधानसभा के आंकड़े को पार करने के सवाल पर यह कह दिया जा रहा है कि चुनाव हम जीत रहे हैं अच्छे मतों से जीत रहे हैं। जानकारी के अनुसार 2018 विधानसभा चुनाव में 237 बूथ में कांग्रेस केवल 4 बूथ जीत पाई थी।

कृषि कानून के विरोध में 27 से अधिक राजमार्गों पर अन्नदाता का दिखा आक्रोश, चक्काजाम

प्रभारी मरवाही विधानसभा व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा, हम जोगी के रिकार्ड तोडऩे के लिए नहीं जीतने के लिए चुनाव लड़े हैं। क्षेत्र की जनता विकास चाहती है इसलिए हमें अच्छे मतों से जीताएगी।
भाजपा प्रभारी मरवाही विधानसभा अमर अग्रवाल पूर्व मंत्री ने कहा, मेरा अनुमान है मरवाही की जनता भाजपा को जीताएगी। कांग्रेस के धनबल का उपयोग करने के बाद भी उसे नकारेगी। मैं किसी के रिकार्ड तोडऩे की बात नहीं करता जीत का दावा कर रहा हूं।

ट्रेंडिंग वीडियो