scriptWho wrote the DGP letter to present the accused | किसने लिखा आरोपी को पेश करने डीजीपी पत्र | Patrika News

किसने लिखा आरोपी को पेश करने डीजीपी पत्र

राज्य महिला आयोग में बुधवार को महिला उत्पीडऩ संबंधित सुनवाई में रायपुर सहित दुर्ग, गरियाबंद, बलौदा बाजार धमतरी व जांजगीर जिले से 39 मामलों में 31 पक्षकार उपस्थित हुए। 10 प्रकरण करते हुए बाकि बचे मामलों को आगामी सुनवाई में रखा गया।

रायपुर

Published: March 31, 2022 09:49:24 am

रायपुर@ राज्य महिला आयोग में बुधवार को महिला उत्पीडऩ संबंधित सुनवाई में रायपुर सहित दुर्ग, गरियाबंद, बलौदा बाजार धमतरी व जांजगीर जिले (Raipur, Durg, Gariaband, Baloda Bazar, Dhamtari and Janjgir districts ) से 39 मामलों में 31 पक्षकार उपस्थित हुए। 10 प्रकरण करते हुए बाकि बचे मामलों को आगामी सुनवाई में रखा गया। राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक ने बताया तिल्दा के एक मामले में आयोग के सुनवाई के दौरान आरोपी नही पहुंच रहा हैं, जिसे आयोग ने तिल्दा पुलिस (Tilda Police) को नाकामी मानते हुए आरोपी को अगली सुनवाई में उपस्थित करने के लिए डीजीपी को पत्र (letter to dgp) लिखा गया।
Who wrote the DGP letter to present the accused
Who wrote the DGP letter to present the accused
नौकरी से निकाले जाने को लेकर आवेदन

नौकरी से निकाले जाने को लेकर आवेदन में आरोपी ने आयोग को दस्तावेज प्रस्तुत करते हुए बताया कि शिकायकर्ता दुर्ग में प्रसव दिनांक को कार्यरत कार्यालय तोकापाल बस्तर में उपस्थिति पंजी पर हस्ताक्षर किया हैं। इस गंभीर अनियमितता को ध्यान में रखते हुए विभागीय उच्च अधिकारी ने शिकायतकर्ता को कार्यमुक्त कर दिया हैं। ये मामला आयोग के क्षेत्राधिकार से बाहर होने के कारण निराकरण करते हुए कहा कि शिकायकर्ता चाहे तो संयुक्त संचालक (joint director) के समक्ष अपील प्रस्तुत कर सकती हैं।
पीडब्ल्यूडी इंजीनियर ने माफी मांगी

पीडब्ल्यूडी सब इंजीनियर (PWD Sub Engineer) की पत्नी ने आयोग में मकान से निकालने की शिकायत की थी। इस पर आयोग की कई सुनवाई में सब इंजीनियर अनुपस्थित था। इस बार उपस्थिति दर्ज कराने पर उन्होंने आयोग से माफी मांगते हुए कहा कि पत्नी के बैंक खाते में 39 हजार रुपये प्रतिमाह देता हैं। मकान पति पत्नी के संयुक्त नाम से हैं, जब चाहे मकान पर रह सकती हैं। पत्नी ने बताया, पति दूसरी औरत के कारण उसे घर से निकाल दिया हैं। जिसके कारण अब उस मकान में नही रहना चाहती। उनके 2 बच्चे जो साथ रह रहे है। बच्चो के स्कूली खर्च की जिम्मेदारी पत्नी की है। शासकीय सेवा पुस्तिका में पत्नी व बच्चों का नाम दर्ज हैं। जिसकी दस्तावेज अगली सुनवाई में पति को लाने कहा गया हैं।
Who wrote the DGP letter to present the accused
IMAGE CREDIT: Dinesh Yadu @ Patrika Raipur
अधिवक्ता अपने वकालत का दुरूपयोग करने से बचे- अध्यक्ष

दुर्ग जिला में सुनवाई शिकायतकर्ता वकील को आयोग ने कहा अपने वकालत का दुरूपयोग करने से बचे। शिकायकर्ता ने अपने पक्षकार के पैरवी करने के वास्तविक रूप में आरोपी गणो से चर्चा हुई थी। जिसे लेकर प्रार्थीया ने यह शिकायत किया कि आरोपी ने उससे दुव्र्यवहार किया हैं। जिसका ऑडियो क्लिप सभी सदस्यों ने सुना। ऑडियो में ऐसे कोई तथ्य नही आया जो प्रार्थीया के साथ दुव्र्यवहार की श्रेणी में आता हो। इस प्रकरण की निरस्त किया गया।
यह भी पढ़ें - संविदा विद्युत कर्मचारी संघ ने हनुमान चालीसा कर किया विरोध
यह भी पढ़ें -बिना पंडित व रस्म हम तेरे, महिला को जाना पड़ा नारी निकेतन
यह भी पढ़ें -महापौर साहब गार्डन में सामुदायिक भवन बन जायेगा तो बच्चे खेलेंगे कहा ?
यह भी पढ़ें - ऐसा क्या हो गया : जो स्वास्थ्य संयोजकों को बजाना पढ़ रहा हैं थाली और घंटी
सास द्वारा बहु के खिलाफ शिकायत

सास द्वारा बहु के खिलाफ शिकायत किया, जिसमें सास ने आयोग से कहा कि बहू अपने दोनो अपने बेटे और पति पर एकाधिकार चाहती हैं। इस पर आयोग ने दोनो पक्षो को समझाइश दिए जाने पर बहु ने कहा कि वह अपने पति के सहमति से तलाक लेना चाहती है। दोनो को अलग रहते 3 माह हुआ हैं। आयोग ने कहा एक वर्ष बाद आपसी राजीनामा से तलाक के न्यायालय में आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में फिर बनेगी बीजेपी की सरकार, देवेंद्र फडणवीस 1 जुलाई को ले सकते है सीएम पद की शपथUddhav Thackeray Resigns: फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे ने सीएम और MLC पद से दिया इस्तीफा, कहा- मेरी शिवसेना मुझसे कोई नहीं छीन सकताउदयपुर हत्याकांड के तार पाकिस्तान से जुड़े, दावत ए इस्लामी संगठन से सम्पर्क में थे आरोपीGST Council Meeting: बैठक के दूसरे दिन राज्यों को झटका, गेमिंग-कसीनों पर नहीं हो सका फैसलाबिहारः मोबाइल फ्लैश की रोशनी में BA की परीक्षा देते दिखे छात्र, गूगल का भी खूब लिया मदद, उठ रहे सवालMumbai News Live Updates: उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सौंपा इस्तीफाUdaipur Murder: अनुराग ठाकुर बोले- कांग्रेस की आपसी लड़ाई से राजस्थान में ध्वस्त हुई कानून-व्यवस्था, NIA को जांच मिलने से होगी तेज कार्रवाईMaharashtra Gram Panchayat Election 2022: महाराष्ट्र में इस तारिख को होगा ग्राम पंचायत चुनाव, अगले ही दिन आएंगे नतीजे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.