scriptदिये, टार्च और मोबाइल की उम्मीदों वाली रौशनी से जगमगा उठा पूरा शहर, लोगों ने जम कर आतिशबाजी भी की | whole city lightened with light of torches and mobiles flash | Patrika News

दिये, टार्च और मोबाइल की उम्मीदों वाली रौशनी से जगमगा उठा पूरा शहर, लोगों ने जम कर आतिशबाजी भी की

locationरायपुरPublished: Apr 05, 2020 09:52:40 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

इस दौरान उन्होंने लोग से अपने घरों की बिजली बंद रखने की भी अपील की थी। प्रधानमंत्री ने देशवासियों के लिए अपने वीडियो संदेश में इस दौरान लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील भी की थी।

9-minut.jpg

दिये, टार्च और मोबाइल की उम्मीदों वाली रौशनी से जगमगा उठा पूरा शहर, लोगों ने जम कर आतिशबाजी भी की,दिये, टार्च और मोबाइल की उम्मीदों वाली रौशनी से जगमगा उठा पूरा शहर, लोगों ने जम कर आतिशबाजी भी की,

रायपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर कोरोना के खिलाफ जंग में एकजुटता दिखाने के लिए देशभर में लोग ने रविवार रात नौ बजे नौ मिनट तक बिजली बंद कर घर-घर दीप जलाया । पीएम मोदी ने शुक्रवार को जनता से अपील की थी कि सभी लोग पांच अप्रैल को रात नौ बजे घरों के बाहर या की बालकनी में खड़े रहकर मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं।

इस दौरान उन्होंने लोग से अपने घरों की बिजली बंद रखने की भी अपील की थी। प्रधानमंत्री ने देशवासियों के लिए अपने वीडियो संदेश में इस दौरान लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील भी की थी। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भी देशवासियों से रविवार रात 9 बजे दीप या मोमबत्तियां जलाकर कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए सामूहिक संकल्प प्रदर्शित करने का आग्रह किया था। ट्वीट के माध्यम से उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए सभी नागरिकों को चाहिए कि वे सोशल डिस्टेंसिंग, व्यक्तिगत स्वच्छता और अधिकारियों व स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा दिए गए निदेर्शों का पालन करें।

आपको बता दें की आज पुरे शहर भर में लोगों ने अपने घरों के रौशनी वाले उपकरण बंद कर दिए थे और टार्च, दिये और मोबाइल का फ़्लैश की रौशनी से पूरा शहर जगमगा उठा। इस दौरान लोगों ने ताली बजा कर एक दूसरे का अभिवादन भी किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो