scriptWhy the case against me? BJP minister is also campaigning: CM Bhupesh | नोएडा में मुकदमा दर्ज होने पर बोले CM भूपेश, मेरे ऊपर केस क्यों ? भाजपा मंत्री भी कर रहे कैम्पेन | Patrika News

नोएडा में मुकदमा दर्ज होने पर बोले CM भूपेश, मेरे ऊपर केस क्यों ? भाजपा मंत्री भी कर रहे कैम्पेन

आचार संहिता और कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन करने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने मीडिया से बात करते हुए कहा, मेरे ऊपर तो कार्यवाही हुई है लेकिन जो भाजपा के मंत्री डोर टू डोर कैम्पेन कर रहे उनके खिलाफ क्यों नहीं हो रही ?

रायपुर

Published: January 17, 2022 02:19:26 pm

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) के खिलाफ आचार संहिता और कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन करने पर नोएडा सेक्टर 113 थाना क्षेत्र में मुकदमा दर्ज हुआ है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा, मेरे ऊपर तो कार्यवाही हुई है लेकिन जो भाजपा के मंत्री डोर टू डोर कैम्पेन कर रहे उनके खिलाफ क्यों नहीं हो रही ? निर्वाचन आयोग को अपनी भूमिका को निष्पक्ष रखनी चाहिए, शुरूआती दौर में उनकी निष्पक्षता नहीं दिख रही, तो आगे क्या उम्मीद करें ?
bhupesh_baghel_pm_news.jpg
नोएडा में मुकदमा दर्ज होने पर बोले CM भूपेश, मेरे ऊपर केस क्यों ? भाजपा मंत्री भी कर रहे कैम्पेन
दरअसल सीएम रविवार को नोएडा में कांग्रेस महिला प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के लिए कैम्पेन कर रहे थे। सुबह से चल रहे इस प्रचार में देर शाम खबर आई कि सीएम के खिलाफ मुकदम्मा दर्ज हुआ है। नोएडा विधानसभा क्षेत्र के रिटनिर्ंग अफसर ने यह शिकायत दर्ज कराई थी।
छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया, मुझपर कार्यवाही हुई तो अमरोहा में जुलूस पर क्यों नहीं ? भाजपा के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ, मंत्री के खिलाफ क्यों कार्यवाही नहीं हुई, वह भी तो डोर टू डोर कैम्पेन कर रहे हैं। निर्वाचन आयोग को अपनी भूमिका को निष्पक्ष रखनी चाहिए, अब शुरूआत में ही निष्पक्षता नहीं दिख रही तो आगे क्या उम्मीद करें ?
मेरे साथ 15 से 20 सुरक्षा कर्मी रहते हैं फिर यूपी पुलिस भी रहती है। 30 से 40 की संख्या पत्रकार थे तो फिर मुकदमा मुझपर ही क्यों हुई। लोग मिल रहे हैं चुनाव प्रचार किस तरह होगा और निर्वाचन आयोग को बताना होगा कि प्रचार किस तरह होगा।
नोएडा पुलिस ने उनके व अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269, 270 व महामारी एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। दूसरी ओर आचार संहिता की भी डोर टू डोर प्रचार के दौरान जमकर धज्जियां उड़ती दिखाई दी।
नोएडा पुलिस ने पूरे कैम्पेन की वीडियोग्राफी भी की है। दरअसल यूपी में चुनाव आयोग ने बड़ी रैलियों पर रोक 22 जनवरी तक रोक लगाई हुई है। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने 152 प्रत्याशियों की सूची जारी की है, कांग्रेस ने टिकट बंटबारे में 40 फीसदी महिला भागीदारी को सुनिश्चित करने का फैसला लिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.