scriptवैलेंटाइन डे पर कपल के साथ दर्दनाक हादसा: पत्नी की मौत, पति की हालत गंभीर | Wife killed, husband injured in road accident in Valentine's Day | Patrika News

वैलेंटाइन डे पर कपल के साथ दर्दनाक हादसा: पत्नी की मौत, पति की हालत गंभीर

locationरायपुरPublished: Feb 14, 2018 03:58:46 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

वैलेंटाइन डे पर प्रेमी युगल एक-दूसरे को गुलाब का फूल देकर प्यार का इजहार करते हैं, वहीं पिथौरा में एक प्रेमी युगल के लिए यह वैलेंटाइन दर्दनाक साबित हु

Road Accident in Raipur

रायपुर . वैलेंटाइन डे पर जहां प्रेमी युगल एक-दूसरे को गुलाब का फूल देकर प्यार का इजहार करते हैं, वहीं राजधानी से करीब 100 किमी दूर पिथौरा में एक प्रेमी युगल के लिए यह वैलेंटाइन दर्दनाक साबित हुआ। जब तेज रफ्तार टै्रक्टर ने एक बाइक को पीछे से टक्कर मार दी। इस दर्दनाक हादसे में बाइक पर सवार महिला की मौत हो गई और महिला का पति गंभीर रूप से घायल हो गया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पति अपने पत्नी के साथ बाइक पर जा रहे थे, तभी ग्राम सिंघुपाली के पास एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गई और बाइक को पीछे से जबरदस्त टक्कर मार दी। हादसे में ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर खेत में जा गिरी, जबकि बाइक सवार पति-पत्नी भी कुछ दूर घिसटते रहे।
road accident in raipur
इस हादसे में महिला की मौके पर हो गई, जबकि पति गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल पति को स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। हालांकि मृतक महिला की शिनाख्त नहीं हो पाई है। वहीं महिला के शव को पोस्टमार्टम लिए अस्पताल भेजा गया है। पिथौरा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
road accident in raipur

2017 में सड़क हादसों में 4107 मौत
राज्य सरकार द्वारा किए गए तमाम कोशिशों के बाद भी सड़कों पर मौत का तांडव रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। करोड़ों रु पए खर्च कर योजनाएं बनाने के बाद भी लगातार दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। 2016 में 3980 की मौत वहीं 2017 में इसका आंकड़ा 4107 को पार कर गया है। दुर्घटना रोकने के लिए पुलिस मुख्यालय में राज्य स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति सहित आधा दर्जन अन्य एजेंसियों का गठन किया गया है। सर्वाधिक दुर्घटना रायपुर, दुर्ग-भिलाई तथा बिलासपुर व सबसे कम माओवादी प्रभावित सुकमा जिले में हुई।

road accident in raipur
शहर से बाहर आउटर इलाकों में दुर्घटनाओं का ग्राफ पिछले दो वर्षों में बढ़ा है। 2017 में रायपुर में 2000 से अधिक दुर्घनाएं हुई। इसमें दोपहिया सवार 25 फीसदी लोगों की मौत और करीब 1300 गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं सुकमा में सबसे कम 70 दुर्घटनाएं हुई थी। इसमें 30 लोंगों की मौत और 35 गंभीर रूप से घायल हुए थे। गौरतलब है कि प्रदेश में करीब 80 डेंजर जोन है। उन्हें विभागीय अधिकारी सुधारने में जुटे हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो