script

रणजी मैच : छत्तीसगढ़ के लिए होम ग्राउंड क्या इस बार भी अनलकी साबित होगा?

locationरायपुरPublished: Nov 16, 2017 09:07:29 pm

रणजी ट्रॉफी क्रिकेट में छठे दौर के मुकाबले शुक्रवार को शुरू हो रहे हैं।

CG news
अनुपम राजीव राजवैद्य@रायपुर. रणजी ट्रॉफी क्रिकेट में छठे दौर के मुकाबले शुक्रवार को शुरू हो रहे हैं। ग्रुप डी में छत्तीसगढ़ और सर्विसेज के बीच शहीद वीरनारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम परसदा में मैच खेला जाएगा। होम ग्राउंड पर छत्तीसगढ़ का यह तीसरा मैच है। छत्तीसगढ़ की टीम जीत का लय बरकरार रखने उतरेगी, हालांकि होम ग्राउंड पर उसका रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है।
छत्तीसगढ़ ने धर्मशाला में खेले गए पिछले मैच में हिमाचल प्रदेश को एक पारी और 114 रनों से हराकर इस रणजी ट्रॉफी सीजन में पहली जीत दर्ज की थी। ऋषभ तिवारी ने पहली पारी में जोरदार बल्लेबाजी करते हुए अपने कॅरियर का पहला शतक (131 रन) जमाया था। अमनदीप खरे (78), विकेटकीपर मनोज सिंह (67) व आशुतोष सिंह (54) के अर्धशतकों और सुमित रूईकर के 45 रन की बदौलत छत्तीसगढ़ ने 456 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। हिमाचल की टीम अपने होम ग्राउंड पर खेलते हुए पहली पारी में 175 और दूसरी पारी में 167 रनों पर ढेर हो गई थी।
छत्तीसगढ़ के गेंदबाज मो. शहनवाज ने मैच में 8 विकेट (पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 6) लेकर हिमाचल की कमर तोड़ दी थी। यह छत्तीसगढ़ की अब तक की पहली बड़ी जीत थी।
होम ग्राउंड अनलकी साबित
छत्तीसगढ़ के लिए होम ग्राउंड अनलकी साबित हुआ है। होम ग्राउंड पर छत्तीसगढ़ पिछले दोनों मैच बुरी तरह से हारा है। शहीद वीरनारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में छत्तीसगढ़ का पहला रणजी मुकाबला बंगाल से 14 से 17 अक्टूबर को हुआ था। बंगाल ने रनों का पहाड़ (529 रन) खड़ा कर दिया था। छत्तीसगढ़ पहली पारी में 110 और दूसरी पारी में 259 रन पर ढेर हो गया था।
छत्तीसगढ़ के स्टार बल्लेबाज अमनदीप खरे दोनों पारियों में शून्य पर आउट हो गए थे। इस तरह बंगाल ने छत्तीसगढ़ को पारी व 160 रनों से करारी शिकस्त दी थी। होम ग्राउंड पर दूसरा मैच 1 नवम्बर से पंजाब के विरुद्ध खेला गया था। पंजाब ने 9 विकेट पर 653 रन बनाए थे। छत्तीसगढ़ पहली पारी में 238 और दूसरी पारी में आशुतोष सिंह के शतक (119) की बदौलत 297 रन बना पाया। पंजाब ने छत्तीसगढ़ को पारी व 118 रनों से बड़ी शिकस्त दी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो