script

सावधान! राजधानी में उठाईगिरी करने वाली महिला सक्रिय, मुसाफिरों को बनाती है शिकार

locationरायपुरPublished: Nov 25, 2020 04:23:49 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– सिविल लाइन थानाक्षेत्र में आरोपी महिलाओं ने दिया वारदात को अंजाम- पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने शुरू की जांच

woman.jpg

सावधान! राजधानी में उठाईगिरी करने वाली महिला सक्रिय, मुसाफिरों को बनाती है शिकार

रायपुर. राजधानी रायपुर में यदि आप पैसा लेकर ऑटो से सफर कर रहे है, तो सचेत रहें, क्योंकि राजधानी में ऑटो की सवारियों से पैसा ठगने वाला गिरोह सक्रिय हो गया है। गिरोह में महिलाएं है, जो बातों के झांसे में मुसाफिरों को फंसाते हैं और उनके पैसे चुराकर फरार हो जाते हैं। ऐसे ही एक गिरोह के खिलाफ सिविल लाइन थाने में एफआईआर कराई गई है।
सिविल लाइन थाना पुलिस के अनुसार आरोपी महिलाओं की शिकायत खमतराई निवासी मीरा सेन गुप्ता ने की है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वो 23 नवंबर को अपने पति के साथ आंखों का ऑपरेशन कराने के लिए लालपुर स्थित अस्पताल के लिए निकली थी। खमतराई से घड़ी चौक पहुंची और घड़ी चौक से लालपुर के लिए ऑटो लिया। घड़ी चौक से लालपुर जाने के दौरान ऑटो में तीन और महिलाएं बैठी थी। इन महिलाओं ने पीड़ित दंपती को झांसे में लिया और बैग में रखा पर्स पार कर दिया। पीड़िता के मुताबिक पर्स में 25 हजार रुपए पड़े हुए थे।

अनलॉक होने के बाद बस संचालकों की मनमानी, 500 का टिकट 1800 रुपए में

ओड़िया बोल रही थी महिलाएं
पीडि़त परिवार के अनुसार उठाईगिरी करने वाली महिलाएं ओड़िया भाषा में बातचीत कर रही थी। पीडि़ता के मुताबिक एक महिला मोटी काली और गोल चेहरे की है, जो स्कार्फ लगायी थी और सफेद रंग की साड़ी पहनी थी। दूसरी महिला जिसकी कद काठी सामान्य, रंग सांवली लाल पीला रंग का सलवार सूट पहनी थी, वहीं तीसरी महिला हल्की मोटी रंग में सांवली और साड़ी पहनी थी।

पूर्व में भी हो चुकी वारदात
इस पैटर्न पर ठगी का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऑटो में उठाईगिरी घटना होने की दर्जनों वारदात हो चुकी है। पूर्व में रायपुर पुलिस ने अभियान चलाकर भिलाई के ऑटो चालकों को पकड़ा था, इसके बाद वारदातों पर नियंत्रण लगा था। अभी रायपुर पुलिस के अधिकारी महादेव घाट में उठाईगिरी करने वाली महिला आरोपियों का पता नहीं लगा पाए है।

दूसरे की जमीन को अपना बताकर शातिर ठगों ने महिला से ठगे 14 लाख, केस दर्ज

सिविल लाइन निरीक्षक आरके मिश्रा ने कहा, आरोपियों की शिकायत जिस महिला ने की है, उसकी दोनों आंख में परेशानी है। महिला के पति भी अधेड़ है, इसलिए आरोपियों की शिनाख्त करने में परेशानी हो रही है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द आरोपियों को पकड़ लेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो