scriptWoman passenger who fell from moving train survived, know how the.... | चलती ट्रेन से गिरी महिला यात्री की जान जाते-जाते बची, जानिए कैसे हुई घटना | Patrika News

चलती ट्रेन से गिरी महिला यात्री की जान जाते-जाते बची, जानिए कैसे हुई घटना

रायपुर. रेलवे स्टेशन में चलती ट्रेन से उतरना और चढ़ाना दोनों जिंदगी से हाथ धोने जैसा है।

रायपुर

Published: February 18, 2022 09:11:46 am

क्योंकि थोड़ी-सी चूक बड़ी घटना को अंजाम दे सकती है। रायपुर मॉडल स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर कुछ एेसा ही दर्दनाक हादसा होने बच गया। शुक्र ये था कि प्लेटफार्म पर ड्यूटी कर रहे जवान ने फुर्ती दिखाई और ट्रेन से गिर रही महिला यात्री को बचा लिया। वह ट्रेन छूटने के वक्त बैग लेकर ट्रेन में चढ़ रही थी, तभी पैर फिसल गया।
.....
दरअसल, बिलासपुर तरफ से धड़धड़ा आ रही ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर रुकी। ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस हावड़ा से चलकर कुर्ला जा रही थी। प्लेटफार्म एक पर इंतजार कर रहे यात्री अपने-अपने कोच में चढ़ रहे थे, जिन्हें रायपुर में उतरना था वे उतर रहे थे। ट्रेन अपने निर्धारित समय १० मिनट तक रुककर रवाना हो ही रही थी कि वैसे ही एक महिला यात्री बैग लिए ट्रेन के गेट की दो सीढ़ी ही चढ़ पाई थी कि उसका पैर फिसल गया और वह पीछे तरफ लुढ़कर गिरने लगी। यह देखकर कुछ यात्री चिल्लाने लगे। गनीमत ये थी कि जिस जगह यह घटना हो रही थी, उसी के चंद कदम आगे आरपीएफ का जवान आगे बढ़ ही रहा था कि पलट कर तेजी से मुड़ा और ट्रेन से महिला यात्री को गिरने से बचा लिया। यह घटना रायपुर स्टेशन में मंगलवार को रात ९.४० बजे की है।
यात्रियों के चिल्लाने से गार्ड ने रुकवा दिया था ट्रेन

आरपीएफ रायपुर पोस्ट के निरीक्षक एमके मुखर्जी ने लोगों ने अपील की कि चलती ट्रेन में न उतरें न चढ़े। बड़ा हादसा हो सकता है। ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस की घटना के संबंध में उन्होने बताया कि सुरक्षा जवान ने साहस का परिचय दिया है। आरपीएफ आरक्षक आरएस मरावी की रात में प्लेटफार्म पर एक पर ड्यूटी थी। ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस में चढऩे के दौरान एक महिला यात्री ट्रेन से प्लेटफार्म की तरफ गिरने लगी। तभी परंतु आरक्षक मरावी ने महिला यात्री को बचाने का सराहनीय काम किया। उसे सुरक्षा अफसरों ने शाबासी दी। उस दौरान यात्रियों के चिल्लाने की आवाज सुनकर हरी झंडी दिखा रहे गार्ड ने ट्रेन रुकवा दी। फिर वह महिला यात्री सकुशल रवाना हो गई। इस वजह से उसके बारे में अधिक जानकारी नहीं प्राप्त कर सके कि वह कहां जा रही थीं।
सीसीटीवी के डिस्प्ले से वीडियो सामने आया

आरपीएफ निरीक्षक मुखर्जी ने बताया कि स्टेशन में लगे सीसीटीवी फुटेज को हर रोज चेक करना होता है कि कहीं कोई घटना तो नहीं हुई। मंगलवार को रात ९.४० बजे ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस जाने के बाद वे सीसीटीवी कंट्रोल रूम में डिस्प्ले देख रहे थे, तभी महिला यात्री के गिरने की तस्वीर सामने आई। वह घटना रोंगटे खड़े कर देनी वाली है। ट्रेन से फिसलने पर यात्री का पैर सीधे प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच ***** जाने का खतरा, इससे जान भी जा सकती है। परंतु भगवान का शुक्र...।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: 14 ओवर के बाद आरसीबी 3 विकेट के नुकसान पर 111 रनपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.