scriptआधी रात मालिक को कमरे में बंदकर नौकरानी ने किया ये काम, CCTV से खुला राज | Woman servant held for theft of 15 lakhs | Patrika News

आधी रात मालिक को कमरे में बंदकर नौकरानी ने किया ये काम, CCTV से खुला राज

locationरायपुरPublished: Apr 16, 2018 04:05:43 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के सदर बाजार में हुए 15 लाख की चोरी मामले की पुलिस ने गुत्थी सुलझा ली है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

latest crime news

आधी रात मालिक को कमरे में बंदकर नौकरानी ने किया ये काम, CCTV से खुला राज

रायपुर . छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के सदर बाजार निवासी चाटवानी के घर लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम देने वाली महिला मास्टर माइंड पुलिस के हत्थे चढ़ गई है। पुलिस ने आरोपी युवती को टिकरापारा इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। अन्य तीन साथी अभी फरार बताए जा रहे हैं।
युवती ने कारोबारी के घर में रेकी करने के लिए नौकरानी बनकर मोबाइल से घर की फोटो खींचने के बाद चोरी करने का प्लान बनाया था। फरार होने के दौरान उसकी करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। पुलिस ने संदेह के आधार पर युवती को हिरास्त में ले लिया, पुलिस की पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।
शुक्रवार को सदर बाजार निवासी नेस्ले डीलर विपुल चटवानी के घर सुबह 4 बजे पांच आरोपियों ने पिता प्रकाश चटवानी और मां प्रतिमा चटवानी को उनके कमरे की कुंडी लगाकर बंद कर दिया और घर में रखे 15 लाख से ज्यादा की ज्वैलरी और कैश पार कर दिया गया था। घटना के बाद आरोपी विपुल चटवानी के बुजुर्ग माता-पिता को कमरे में बंद करके पीछे के रास्ते से फरार हो गए।
घटना के बाद प्रकाश चटवानी ने विपुल को फोन किया और घर के नीचे बैठे गार्ड को बुलाकर पुलिस को सूचना दी। तब से ही आरोपियों के सुराग ढूंढने का काम शुरू कर दिया गया था। परिजनों ने घर में काम करने के लिए एक दिन आई टिकरापारा निवासी युवती पर संदेह जताया था। पुलिस ने चौक से मिले सीसीटीवी फुटेज और परिजनों के संदेह के आधार युवती को पूछताछ के लिए उठाया, तो उसने साथियों के साथ मिलकर वारदात करने की बात स्वीकार कर ली।

पीछे का दरवाजा तोड़कर घुसे थे आरोपी
प्रकाश चाटवानी ने पुलिस को बताया कि आरोपी पीछे का दरवाजा तोड़कर घर में घुसे थे। परिजन जागे तो आरोपियों ने भागने के लिए पूरा रास्ता बनाकर रखा था। आरोपीयों ने पीछे के दरवाजे के पास रखी लकड़ी की सीढ़ी के सहारे लोहे के तार से झूले में रखी चाबी उठाई और गेट खोलकर घर के अंदर घुस गए। एक आरोपी गेट के पास खड़ा था और अन्य तीन आरोपी फस्र्ट फ्लोर में सो रहे प्रकाश चटवानी के गेट के बाहर खड़े हो गए।

चहल-पहल होने पर प्रकाश कमरे के बाहर आए तो आरोपियों ने उन्हें धक्का दे दिया। आवाज आने पर प्रकाश की पत्नी प्रतिमा कमरे के बाहर निकली तो आरोपियों ने बेड में धक्का देकर गिरा दिया और शांत रहने की बात कहते हुए चाबी पूछने लगे। प्रकाश से जब आरोपियों ने मारपीट की तो प्रतिमा ने चाभी के बारे में बता दिया। आरोपियों ने 15 मिनट के अंदर अलमारी में रखी ज्वैलरी और नकदी निकाली और पीछे के रास्ते से ही फरार हो गए।

ऐसे हुआ संदेह
युवती काम के दौरान घर का फोटो खींच रही थी, तो उसका फोटो प्रतिमा की बहू ने खींच ली थी। चोरी होने के बाद संदेह के आधार पर युवती की फोटो पुलिस को दे दी। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में दिखने वाली युवती नौकरानी दिखी तो उसे अरेस्ट कर लिया। युवती के मोबाइल से पीडि़त परिवार के घर का फोटो और पीछे के गेट की फोटो भी पुलिस को मिली है। युवती के साथियों का नाम पुलिस को पता चल गया है, आरोपियों की तलाश कोतवाली पुलिस, क्राइम ब्रांच के अलावा टिकरापारा पुलिस भी कर रही है।

कोतवाली एसएसपी सुखनंदन राठौर ने कहा कि युवती को हिरासत में लेकर पूछताछ करने में अपराध कबूल लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो