पेट्रोल- डीजल, गैस सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि को लेकर महिला कांग्रेस ने केंद्र के खिलाफ किया प्रदर्शन

- प्रदेश महिला कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर बोला हल्ला
- पेट्रोल-डीजल और रसोईगैस के दामों में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन

By: Ashish Gupta

Published: 25 Feb 2021, 09:39 PM IST

Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

रायपुर. पेट्रोल-डीजल और रसोईगैस के दामों में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ प्रदेश महिला कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला। राज्यसभा सांसद एवं प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम के नेतृत्व में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। लगातार बढ़ती महंगाई के विरोध में राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया। प्रदर्शनकारी महिल कांग्रेस के नेत्रियों का कहना था कि महंगाई की आग के मार से आम जनता त्रस्त हो गई है। महंगाई ने प्रत्येक घर के रसोई के बजट को पूरी तरह बिगाड़ दिया है। आम लोगों के पास आमदनी कम और खर्च ज्यादा है। इस तरह लगातार गैस सिलेंडर एवं अन्य खाद्य सामानों के बढ़ते दामों से महिलाएं चिंतित एवं परेशान है।

बोर्ड परीक्षा से पहले 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स के लिए राहत की खबर: CBSE ने लिया ये बड़ा फैसला

भाजपा पर साधा निशाना
प्रदर्शनकारियों ने भाजपा नेताओं पर भी जमकर निशाना साधा। उनका कहना था कि कांग्रेस शासन के समय में दाम में थोड़ी सी भी वृद्धि होने पर भाजपा वाले पूरे देश में महंगाई को लेकर हाहाकार मचा देते थे और आज केन्द्र के नेताओं को बढ़ी हुई महंगाई का आभास भी नहीं हो रहा है। भाजपा के नेता बढ़ती महंगाई पर बोलने से बच रहे हैं।

जनता के साथ किया छल
केंद्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि झूठे वादों और झूठे नारों के साथ केन्द्र की सरकार ने जनता के साथ छल किया है। सरकार के पास कीमत बढ़ाने का हर तर्क मौजूद है मगर उन्हें रोकने का एक भी उपाय नहीं है। जरूरत के सामान के दामों में अधिक वृद्धि हो रही है। महंगाई इतनी बढ़ गई है कि आम जनता के लिए दो वक्त की रोटी का इंतजाम करना मुश्किल हो रहा है। केन्द्र सरकार की गलत नीति के कारण महंगाई आज आसमान छू रही है।

Jobs: जल्दी ही 291 वनरक्षकों की होगी भर्ती, वन विभाग ने वित्त विभाग को भेजा प्रस्ताव

प्रदर्शन करने वालों में राज्यसभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम, राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, महिला कांग्रेस प्रभारी शकुन डहरिया, प्रभारी महामंत्री प्रशासनिक रवि घोष, प्रभारी महामंत्री संगठन चंद्रशेखर शुक्ला, विधायक शंकुतला साहू, रायपुर जिला अध्यक्ष गिरीश दुबे, रायपुर ग्रामीण जिला अध्यक्ष उधोराम वर्मा, महामंत्री कन्हैया अग्रवाल, महापौर राजनांदगांव हेमा देशमुख, जिला पंचायत अध्यक्ष महासमुंद ऊषा पटेल, प्रदेश महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष उषा रज्जन श्रीवास्तव, नीता लोधी, रायपुर जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष आशा चौहान, रायपुर ग्रामीण महिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिता गुरूपंच, प्रवक्ता वंदना राजपूत सहित बड़ी संख्या में महिला कांग्रेस की महिलाएं शामिल थीं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned