छत्तीसगढ़ में इस महिला हेल्थ वर्कर को लगा कोरोना वैक्सीन का पहला टीका, CM ने ट्वीट कर कही ये बात

- कोरोना वायरस के खिलाफ कोरोना वैक्सीन के साथ लड़ाई का आगाज शुरू
- रायपुर में महिला हेल्थ वर्कर को लगा कोरोना वैक्सीन का सबसे पहला टीका

By: Ashish Gupta

Published: 16 Jan 2021, 11:50 AM IST

Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

रायपुर. राजधानी रायपुर में कोरोना वायरस के खिलाफ कोरोना वैक्सीन के साथ लड़ाई का आगाज शुरू हो गया। रायपुर में कोरोना वैक्सीन का सबसे पहला टीका हेल्थ वर्कर तुलसा तांडी को लगाया गया। कोविन एप में तुलसा तांडी का पंजीयन हुआ था। वैक्सीन लगने के बाद तुलसा तांडी ने कहा, उन्हें पता ही नहीं चला उन्हें टीका लगा है।

कोरोना का पहला टीका लगने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया। उन्होंने छत्तीसगढ़ी भाषा में ट्वीट कर कहा, सब्बो झन सुखी होवय, सब्बो झन रोग मुक्त राहय, सब्बो झन मंगल के साक्षी बनए अऊ कोनो ला दुख के भागी झन बनना परए। टीकाकरण के सुरुआत इही मंगल कामना संग।

2.93 लाख लोगों को संक्रमित करने और 3530 से अधिक लोगों की जान लेने वाले वायरस के विरुद्ध निर्णायक लड़ाई की शुरुआत हो गई है। शनिवार की सुबह 9 बजे से राज्य के 99 टीकाकरण केंद्रों में एक साथ कोरोना के टीके लगना शुरू हुआ।

शुक्रवार शाम सभी जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) कार्यालय से पहले दिन 9,900 हेल्थ केयर वर्कर्स के मोबाइल पर एसएमएस कर दिए गए। इतना ही नहीं सभी लाभार्थियों को फोन कर सूचित किया गया है कि 'आपका नाम सूची में हैं, टीका लगवाने जरूर पहुंचें'। इतनी गंभीरता इसलिए बरती जा रही है कि ताकि पहले दिन शत-प्रतिशत उपस्थिति रहे।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned