महिलाओं ने पल्लू में बांधी गांठ, सरकार को हटाने के बाद ही इसे खोलने की खाई कसम

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भाजपा महिला मोर्चा ने महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार, दुष्कर्म और अपराधिक घटनाओं को लेकर मातृशक्ति स्वाभिमान मार्च निकाला। इस दौरान मंच से राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने सैंकड़ों महिलाओं को शपथ दिलाई, कहा 'हम सब अपने पल्लू में आज गांठ बांधते हैं। यह गांठ सरकार को सत्ता से बेदखल करने के बाद ही खुलेगी। इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई।

By: Dhal Singh

Published: 21 Feb 2021, 01:33 AM IST

रायपुर. धरना प्रदर्शन में कोरबा जिले के लेमरू पंचायत के ग्राम बरपाली में कोरवा जनजाति की उस दुष्कर्म पीडि़ता की मां और परिवार की महिला सदस्यों को आगे रखा गया। सांसद पांडेय, मोर्चा की अध्यक्ष शालिनी राजपूत, मोर्चा प्रभारी लता उसेंडी के नेतृत्व में मार्च दोपहर 2.30 बजे राजभवन की ओर बढ़ा, तो पुलिस ने इसे बिजली घर चौक के पास रोकने की कोशिश की। बड़ी संख्या में तैनात पुलिसवालों के साथ आंदोलनकारियों की जमकर धक्का-मुक्की हुई। आंदोलन में महिला मोर्चा के साथ शामिल भाजपा युवा मोर्चा और भाजपा के कार्यकर्ताओं ने बेरीकैड्स तोड़ दिए। इसके बाद तहसीलदार ने गिरफ्तारी की घोषणा की। इसके बाद एक प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन जाकर राज्यपाल अनुसुईया उइके को ज्ञापन भी सौंपा। बूढ़ातालाब धरना स्थल पर आयोजित मुख्य धरना-प्रदर्शन में रायपुर शहर के साथ रायपुर ग्रामीण, दुर्ग भिलाई की महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। सभी जिला मुख्यालय में भी धरना-प्रदर्शन हुए।
भाजपा नेत्रियों ने सरकार पर साधा निशाना
सांसद सरोज पाण्डेय ने कहा कि पूरे प्रदेश में बेटियों की सुरक्षा को लेकर परिस्थितियां एक जैसी हैं। सरकार को कहीं भी कोई चिंता नहीं है। अब अत्याचारी सरकार को जवाब देने का सही वक्त आ गया है। प्रदेश प्रभारी लता उसेण्डी ने कहा कि सरकार के कुछ मंत्री तो ऐसे है जिन्हें अनाचार जैसी घटना छोटी लगती है तो इनसे न्याय की क्या उम्मीद की जा सकती है? पूर्व मंत्री रमशीला साहू ने कहा कि कांग्रेस सरकार को महिलाओं की सुरक्षा की चिंता होती तो महिला सुरक्षा पर ठोस पहल करते। मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने कहा कि जब तक सरकार महिला उत्पीडऩ के मामलों की उचित जांच नहीं करती तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।
ये नेता भी हुए शामिल
मार्च में सांसद सुनील सोनी, विधायक बृजमोहन अग्रवाल, विधायक शिवरतन शर्मा, पूर्व विधायक नंदे साहू और भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुन्दरानी समेत भाजपा के कई बड़े नेता मार्च का हिस्सा बनें। ये सभी मंच के नीचे बाएं तरफ बैठकर आंदोलन में शामिल हुए।

Dhal Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned