scriptदुर्घटना में मृत श्रमिक के परिजन को मिलेगा साढ़े 7 लाख का मुआवजा और नौकरी | worker died in accident Family get compensation of Rs 7.5 lakh and job | Patrika News

दुर्घटना में मृत श्रमिक के परिजन को मिलेगा साढ़े 7 लाख का मुआवजा और नौकरी

locationरायपुरPublished: Feb 28, 2020 04:38:27 pm

Submitted by:

CG Desk

प्रदेश अध्यक्ष राकेश बैस ने बताया कि श्रमिक को आर्थिक राहत देने की मांग को लेकर संगठन ने प्रबंधन से चर्चा की।

दुर्घटना में मृत श्रमिक के परिजन को मिलेगा साढ़े 7 लाख का मुआवजा और नौकरी

दुर्घटना में मृत श्रमिक के परिजन को मिलेगा साढ़े 7 लाख का मुआवजा और नौकरी

रायपुर। वंदना ग्लोबल में हुई दुर्घटना में मृत श्रमिक के परिजनों को साढ़ सात लाख का मुआवजा प्रबंधन द्वारा दिया जाएगा। इसके अलावा कंपनी ने परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी देने का भी वादा किया है। इसएसआईसी और पीएफ की राशि अलग से दी जाएगी। 22 फरवरी को हुए हादसे के बाद राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) ने श्रमिक को मुआवजा दिलाने के लिए आंदोलन का आगाज किया था।
प्रदेश अध्यक्ष राकेश बैस ने बताया कि श्रमिक को आर्थिक राहत देने की मांग को लेकर संगठन ने प्रबंधन से चर्चा की। जिसमें प्रबंधन ने सहमति पत्र देकर मुआजा और नौकरी देने की लिखित अनुमति प्रदान की है। बतादें कि शनिवार को सिलतरा स्थित वंदना ग्लोबल में हुई दुर्घटना पर प्रबंधन पर लापरवाही का मामला धरसींवा थाने में दर्ज किया गया था। प्लांट में काम करने के दौरान गरम डस्ट ऊपर से गिरने की वजह से फीटर घायल हो गया बुधवार को घायल श्रमिक की मौत हो गई थी।
घटना में प्रार्थी नारायण का हाथ,गला व पेट बुरी तरह से जल गया। घटना के बाद घायल को देवेंद्र नगर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वंदना ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंधक के खिलाफ पर्याप्त सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराए बिना लापरवाही पूर्वक कार्य कराने के लिए अपीसी की धारा 287,337 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो