विश्व जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप: ईशान भटनागर का चयन भारतीय टीम में, रूस में दिखाएंगे प्रतिभा

छत्तीसगढ़ के उभरते हुए बैडमिंटन स्टार ईशान भटनागर अब बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर चैम्पिनयशिप में हिस्सा लेने के लिए रूस जाएंगे। विश्व चैंपियनशिप के लिए बुधवार को 23 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की गई, जिसमें रायपुुर के ईशान भटनागर भी जगह बनाने में कामयाब रहे। 30 सितंबर से 13 अक्टूबर तक कजान (रूस) में आयोजित इस वैश्विक प्रतियोगिता में ईशान भटनागर का चयन मिश्रित युगल मुकाबले के लिए हुआ है। वह मिश्रित युगल मुकाबले में अपनी गोवा की जोड़ीदार तनिषा क्रास्टो के साथ उतरेंगे।

By: Dinesh Kumar

Published: 05 Sep 2019, 01:27 AM IST

ईशान भटनागर का चयन भारतीय टीम में, रूस में दिखाएंगे प्रतिभा

विश्व जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप
मिश्रित युुगल टीम मुकाबले में उतरेंगे

रायपुर. छत्तीसगढ़ के उभरते हुए बैडमिंटन स्टार ईशान भटनागर अब बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर चैम्पिनयशिप में हिस्सा लेने के लिए रूस जाएंगे। विश्व चैंपियनशिप के लिए बुधवार को 23 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की गई, जिसमें रायपुुर के ईशान भटनागर भी जगह बनाने में कामयाब रहे। 30 सितंबर से 13 अक्टूबर तक कजान (रूस) में आयोजित इस वैश्विक प्रतियोगिता में ईशान भटनागर का चयन मिश्रित युगल मुकाबले के लिए हुआ है। वह मिश्रित युगल मुकाबले में अपनी गोवा की जोड़ीदार तनिषा क्रास्टो के साथ उतरेंगे। ईशान भटनागर ने दो राष्ट्रीय रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतकर भारतीय मिश्रित टीम में जगह बनाने की कामयाबी हासिल की है। भारतीय बालक टीम का नेतृत्च तमिलनाडुु के सतीश कुमार को सौंपा गया है। उनके अलावा एकल टीम में नागपुर के रोहना गुरबानी, मणिपुर के मेइसनाम मेइराबा और प्रणव राव को भी टीम में जगह दी गई है। वहीं, बालिका टीम की जिम्मेदारी लड़कियों में गुजरात की तस्मीन मीर को सौंपी गई है। बालिका एकल टीम में उत्तराखंड की अदिति भट्ट, उन्नति बिष्ट और कर्नाटक की तृषा हेग्डे से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

पंचकुला और बेंगलूरु में जीते हैं स्वर्ण पदक

बीएआई ने भारतीय टीम का चयन पंचकुला और बेंगलूरु में आयोजित की गई दो राष्ट्रीय जूनियर रैंकिंग टूर्नामेंट में देशभर के खिलाडिय़ों के किए गए प्रदर्शन और उनकी रैंकिंग अंकों के आधार पर किया है। ईशान और तनिषा की जोड़ी ने पंचकुला और बेंगलूरु दोनों जगह मिश्रित युगल में स्वर्णिम सफलता हासिल की थी, जिससे दोनों की रंैकिंग अंकों में काफी इजाफा हुआ। यही कारण है कि ईशान और तनिषा की जोड़ी विश्व चंैपियनशिप के लिए चयनित भारतीय बैडमिंटन मिश्रित युगल टीम में जगह बनानेे में कामयाब रही।

भारतीय बालक टीम: ईशान भटनागर, सतीश कुमार, रोहन गुरबानी, मेइसनाम मेइराबा, प्रणव राव गंडसाम, के. मनजीत सिंह, के. डिंकू सिंह, यश राइकवार, इमान सोनोवाल, नवानीथ, कादीर मोइनुद्दीन, शंकर प्रसाद, उदयकुमार।

बालिका टीम: तस्नीम मीर, अदिति भट्ट, तृषा हेग्डे, उन्नति बिष्ट, तनिशा क्रास्टो, त्रिशा जॉली, वीएस. वार्षिनी, श्रृति मिश्रा, समृद्धि सिंह, राम्या सीवी, नफीशा सारा सिराज।

Dinesh Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned