विश्व जूनियर सॉफ्ट टेनिस चैंपियनशिप- छत्तीसगढ़ की श्रद्धा गुप्ता का चयन भारतीय टीम में

विश्व जूनियर सॉफ्ट टेनिस चैंपियनशिप के लिए बुधवार को भारतीय बालिका टीम घोषित कर दी गई, जिसमें छत्तीसगढ़ की अंडर-१५ खिलाड़ी श्रद्धा गुप्ता ने भी जगह बनाने की कामयाबी हासिल की है।

By: Dinesh Kumar

Updated: 15 Nov 2018, 06:46 PM IST

विश्व जूनियर सॉफ्ट टेनिस चैंपियनशिप

छत्तीसगढ़ की श्रद्धा गुप्ता का चयन भारतीय टीम में

रायपुर. विश्व जूनियर सॉफ्ट टेनिस चैंपियनशिप के लिए भारतीय बालिका टीम घोषित कर दी गई, जिसमें छत्तीसगढ़ की अंडर-१५ खिलाड़ी श्रद्धा गुप्ता ने भी जगह बनाने की कामयाबी हासिल की है। श्रद्धा अब संचियोंग (साउथ कोरिया) में १८ से २५ नवंबर तक आयोजित वल्र्ड जूनियर सॉफ्ट टेनिस प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेगी। भारतीय टीम में श्रद्धा का चयन देवास में आयोजित चयन स्पर्धा में उनके किए गए प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। वे भारतीय टीम के साथ १७ नवंबर को कोरिया के लिए रवाना होंगी। श्रद्धा के भारतीय टीम में चयन होने पर छत्तीसगढ़ सॉफ्ट टेनिस एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बधाई दी है।

राष्ट्रीय स्पर्धा में जीते थे दो पदक

प्रदेश की श्रद्धा गुप्ता ने राष्ट्रीय जूनियर सॉफ्ट टेनिस प्रतियोगिता में दो पदक जीते थे, जिसमें एक स्वर्ण और एक कांस्य पदक शामिल हैं। अहमदाबाद में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में श्रद्धा ने टीम इवेंट में स्वर्ण और मिश्रित युगल में कांस्य पदक अपने नाम किया था, जिसके आधार पर प्रदेश की खिलाड़ी चयन भारतीय टीम के चयन स्पर्धा में किया गया था।
-------------
प्रथम मास्टर्स गेम्स प्रतियोगिता

फुटबॉल खिलाडिय़ों का पंजीयन शुरू, ३० तक मौका


रायपुर. छत्तीसगढ़ मास्टर्स गेम्स का आयोजन दिसंबर माह में किया जाना है। इसमें १३ खेलों की स्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी। स्पर्धा में हिस्सा लेने के लिए इच्छुक सभी जिलों के मास्टर्स खिलाडिय़ों को अपने-अपने खेलों में पंजीयन कराना अनिवार्य है। फुटबॉल के राज्य प्रतिनिधि मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि राज्य स्पर्धा के लिए फुटबॉल के खिलाडिय़ों का पंजीयन शुरू हो गया है। अन्य खेलों के लिए भी पंजीयन जल्द शुरू हो जाएगा। स्पर्धा में हिस्सा लेने के लिए इच्छुक प्रदेशभर के खिलाड़ी ३० नवंबर तक पंजीयन करा सकते हैं। पंजीकृत खिलाड़ी ही राज्य स्पर्धा में हिस्सा ले सकते हैं, जिसके आधार पर प्रदेश की टीम का गठन किया जाएगा। मास्टर्स गेम्स में ३० से ७५ वर्ष तक आयु ग्रुप के महिला-पुरुष मास्टर्स खिलाड़ी हिस्सा ले सकते हैं। राज्य स्पर्धा के आधार पर चयनित टीमें १४ से २१ फरवरी तक देहरादून में आयोजित राष्ट्रीय मास्टर्स गेम्स में हिस्सा लेगी।

मास्टर्स गेम्स में शामिल खेल
वेटलिफ्टिंग, फुटबॉल, तीरंदाजी, टेबल टेनिस, निशानेबाजी, बास्केटबॉल, तैराकी, वुशु, हॉकी, एथलेटिक्स, बैडमिंटन और टेनिस।

Dinesh Kumar Reporting
और पढ़े
अगली कहानी
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned