scriptWorld Tribal Day 2019: ढोल की ताप पर जमकर थिरके CM भूपेश बघेल, देखिए वीडियो | World Tribal Day 2019 Live Updates: Chhattisgarh CM Dance video | Patrika News

World Tribal Day 2019: ढोल की ताप पर जमकर थिरके CM भूपेश बघेल, देखिए वीडियो

locationरायपुरPublished: Aug 09, 2019 07:31:13 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

World Tribal Day 2019: छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश में विश्व आदिवासी दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है।

cm dance video

chhattisgarh cm dance video

रायपुर. World Tribal Day 2019: छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश में शुक्रवार को विश्व आदिवासी दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर राजधानी रायपुर समेत पूरे प्रदेश में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस मौके पर रायपुर के बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में भी कार्यक्रम का आयोजन हुआ।
इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत आबकारी मंत्री कवासी लखमा, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, बस्तर सांसद दीपक बैज, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विधायक मोहन मरकाम पहुंचे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश का अनोखा डांस देखने को मिला। उन्होंने बस्तर के पारंपरिक परिधान पहने लोक कलाकारों के साथ आदिवासी नृत्य किया।
इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर आज प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य पर आगामी 2 अक्टूबर से छत्तीसगढ़ को कुपोषण से मुक्त करने के लिए प्रदेश के सभी आंकाक्षी जिलों में अभियान प्रारंभ करने की घोषणा की है। इस अभियान के तहत कुपोषण और एनीमिया से पीड़ितों को प्रतिदिन नि:शुल्क पौष्टिक भोजन प्रदान किया जाएगा।
आगामी 3 साल में छत्तीसगढ़ को कुपोषण और एनीमिया से मुक्त करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में प्री-मैट्रिक छात्रावास के छात्रों की छात्रवृत्ति 700 रूपए से बढ़ाकर एक हजार करने, कॉलेज में सीट बढ़ाने की घोषणा की। वहीं मांझी, चालकियों का नाम जो छूट गए हैं उनके बारे में कैबिनेट में निर्णय लिए जाने की बात कही।World Tribal Day 2019
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो