scriptविश्व आदिवासी दिवस पर राजधानी और न्यायधानी में बिखरी आदिवासी संस्कृति की छटा | World Tribal Day Reactions of Chhattisgarh political leaders | Patrika News

विश्व आदिवासी दिवस पर राजधानी और न्यायधानी में बिखरी आदिवासी संस्कृति की छटा

locationरायपुरPublished: Aug 09, 2019 07:21:32 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

पारम्परिक वाद्यंत्रों की थाप पर प्रदेश के मुख्यमत्री समेत झूमे मंत्री

World Tribal Day

विश्व आदिवासी दिवस पर राजधानी और न्यायधानी में बिखरी बस्तर आदिवासी संस्कृति की छटा

रायपुर:इस वर्ष प्रदेश की भूपेश सरकार आदिवासी दिवस धूम-धाम से मना रही है।जिसके बाद राजधानी रायपुर सहित प्रदेशभर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। आदिवासी समाज के लोगों द्वारा बिलासपुर में भव्य रैली निकाली गई। राजधानी के बूढ़ापारा स्थित बलबीर सिंह जुनेजा इनडोर स्टेडियम में कार्यक्रम हुआ।इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुखिया समेत मंत्रिमंडल के नेता भी नजर आए।
इस कार्यक्रम के दौरान रैली में पारंपरिक वाद्ययंत्रों की थाप पर झूमते समाज के पदाधिकारियों और अन्य लोगो को देखकर सहज ही लगाया जा सकता है। पारंपरिक परिधानों में सजे आदिवासी युवक-युवती अपने पारंपरिक वाद्य यंत्रों और ढोल नगाड़े की थाप पर जमकर झूमे। इस दौरान भव्य शोभयात्रा भी निकाली गई।
बस्तर से कांग्रेस के आदिवासी नेता और आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश को पहली बार भूपेश बशेल के नेतृत्व में एक ऐसी सरकार मिली है। जो पूरी तरह आदिवासियों को समर्पित है और आदिवासियों को हितों को ध्यान में रख कर काम करती है।
भाजपा की पूर्व खेलमंत्री लता उसेंडी ने जयस्तंभ चौक में शहीद वीर नारायण सिंह की प्रतिमा की स्थापना करने की माँग की।World Tribal Day

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो