scriptYashoda Verma won by record 20K votes | रेकॉर्ड 20 हजार से अधिक मतों से जीती यशोदा वर्मा, खैरागढ़ में कांग्रेस का परचम | Patrika News

रेकॉर्ड 20 हजार से अधिक मतों से जीती यशोदा वर्मा, खैरागढ़ में कांग्रेस का परचम

- सीएम बोले- एक-एक कार्यकर्ताओं की मेहनत से मिली जीत

रायपुर

Published: April 17, 2022 06:32:53 pm

रायपुर/राजनांदगांव. खैरागढ़ में उपचुनाव की जीत का सेहरा कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा के सिर बंधा है। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी कोमल जंघेल को 20 हजार 176 वोटों के अंतर से हराया दिया। यह आंकड़ा एक रेकॉर्ड बन गया है। इस चुनाव में नोटा तीसरे नम्बर पर रहा। कांग्रेस की जीत की गूंज जिले से लेकर रायपुर तक में सुनाई दी। कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में कांग्रेसियों ने जमकर नारेबाजी की और गाजे-बाजे के साथ नाचते नजर आए। इस दौरान 'भूपेश है, तो भरोसा है' का नारा गूंजता रहा। बता दें कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद प्रदेश में यह चौथा उपचुनाव, जहां कांग्रेस विजयी रही है।

रेकॉर्ड 20 हजार से अधिक मतों से जीती यशोदा वर्मा, खैरागढ़ में कांग्रेस का परचम

पहले राउंड में ही कांग्रेस बनाई बढ़त
कांग्रेस उम्मीदवार वर्मा ने पहले राउंड से ही बढ़त बनाए हुए थीं। यह सिलसिला जो शुरू हुआ, वह आखिरी राउंड तक कायम ही रहा। हालांकि बीच में भाजपा प्रत्याशी ने इस अंतर को जरूर कम करने का प्रयास किया, लेकिन वोटों का अंतर इतना ज्यादा हो गया कि जीत उनके हाथों से 10वें राउंड के बाद ही खिसक गई। इस बात का अहसास भाजपा समर्थकों को भी हो गया था। कांग्रेस की बढ़त देखते हुए पहले ही भाजपा समर्थक मतगणना स्थल से लौटने लगे। कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा को 87 हजार 879 मत और भाजपा के कोमल जंघेल को 67 हजार 703 मत मिले।

जमानत नहीं बचा पाए जोगी कांग्रेस के प्रत्याशी
खैरागढ़ की यह सीट जोगी कांग्रेस के खाते में थीं। दिवंगत देवव्रत सिंह ने यह जीत हासिल की थी, लेकिन उप चुनाव में जोगी कांग्रेस का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा। इनके प्रत्याशी नरेन्द्र सोनी की जमानत तक जब्त हो गई। वे पांचवें स्थान पर रहे।

जिला बनाने की कवायद शुरू
कांग्रेस की जीत की बढ़ी वजह जिले की घोषणा को माना जा रहा है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट में लिखा था कि १६ को कांग्रेस प्रत्याशी जीतेगा और १७ को खैरागढ़ जिल बनेगा। कांग्रेस प्रत्याशी की जीत की राह आसान होते ही प्रशासनिक हलचल भी तेज हो गई है। बताया जात है कि सामान्य प्रशासन और राजस्व विभाग के अफसरों को काम पर बुला लिया गया है। माना जा रहा है कि रविवार की शाम तक नए जिले खैरागढ़-छुईखदान-गंडई की अधिसूचना जारी कर सीमा के लिए दावा-आपत्ति मंगाई जा सकती है।

जनता ने फिर से जताया भरोसा- सीएम
खैरागढ़ की जीत पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट में लिखा है, खैरागढ़ की जनता ने आज फिर से भरोसा जताया कि कांग्रेस ही है जो कहती है, वह करती है। यशोदा वर्मा जी को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 71 वें विधायक के रूप में चुने जाने पर बधाई। हमारे एक-एक कार्यकर्ता की मेहनत के बिना यह संभव नहीं था। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा है, खैरागढ़ की जनता ने एक व्यापक संदेश देकर नफरत के सौदागरों को यह भी बता दिया कि छत्तीसगढ़ के लोग शांतिप्रिय हैं। यहां अगर नफरत का व्यापार करने की कोशिश करेंगे, तो छत्तीसगढ़ के लोग माफनहीं करेंगे।

क्या 90 जिले बनाने की सोच रहे हैं-रमन
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा, किसी उपचुनाव में घोषणा पत्र जारी करते हुए पहली बार देखा गया। इस चुनाव में साढ़े तीन साल के काम की न कोई चर्चा हुई और न ही बातचीत हुई है। छत्तीसगढ़ में एेसा पहली बार हो रहा है कि सरकार अपनी उपलब्धि लेकर नहीं, बल्कि अपने घोषणा पत्र को लेकर साढ़े तीन साल में वापस जा रही है। क्या अब जो विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, उसमें कांग्रेस के लोग 90 विधानसभा को 90 जिला बनाने की बात सोच रहे हैं, क्योंकि जिले से उनकी वैतरणी पार होती दिखाई दे रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिंदे खेमे में आ चुके हैं सरकार बनाने भर के विधायक! फिर क्यों बीजेपी नहीं खोल रही अपने पत्ते?Maharashtra Political Crisis: ‘मातोश्री’ में मंथन! सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थानेMaharashtra Political Crisis: 24 घंटे के अंदर ही अपने बयान से पलट गए एकनाथ शिंदे, बोले- हमारे संपर्क में नहीं है कोई नेशनल पार्टीBharat NCAP: कार में यात्रियों की सेफ़्टी को लेकर नितिन गडकरी ने कर दिया ये बड़ा काम, जानिए क्या होगा इससे फायदा2-3 जुलाई को हैदराबाद में BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, पास वालों को ही मिलेगी इंट्री, सुरक्षा के कड़े इंतजामMumbai News Live Updates: शिवसेना ने कल पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे उद्धव ठाकरेनीति आयोग के नए CEO होंगे परमेश्वरन अय्यर, 30 जून को अमिताभ कांत का खत्म हो रहा है कार्यकालCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.