scriptओडिशा में चक्रवात की वजह से छत्तीसगढ़ में मानसून हुआ सक्रिय, आज भी कई क्षेत्रों में यलो अलर्ट | Yellow alert announced for today in chhattisgarh | Patrika News

ओडिशा में चक्रवात की वजह से छत्तीसगढ़ में मानसून हुआ सक्रिय, आज भी कई क्षेत्रों में यलो अलर्ट

locationरायपुरPublished: Aug 12, 2018 11:19:02 am

Submitted by:

Deepak Sahu

दक्षिण छत्तीसगढ़ में अनेक स्थानों पर तथा उत्तरी छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे की अति संभावना

monsoon

ओडिशा में चक्रावात की बजह से छत्तीसगढ़ में मानसून हुआ सक्रिय, आज भी कई क्षेत्रों में यलो अलर्ट

रायपुर. दक्षिणी ओडिशा और उत्तरी आंध्रप्रदेश के तटवर्ती क्षेत्र पर समुद्रतल से 3.1 से 5.8 किमी ऊंचाई के बीच ऊपरी वायु में चक्रवाती घेरा बनने से प्रदेश के सभी जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो रही है, तो एक-दो स्थानों भारी बारिश। शनिवार को राजधानी में सुबह से लेकर देर रात तक रिमझिम बारिश होती रही।

आज सुबह से ही रायपुर में बादल छाए हुए है। और रूक रूककर तेज तो धीमी बारिश हो रही है। जिसे देखकर मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कुछ क्षेत्रों में यलो अलर्ट जारी किया है। आज रायपुर में तेज से धीमी बारिश की संभावना जताई गई है।

दिन में एक-दो पर मध्यम बारिश होने के बाद कुछ मिनट के लिए धूप भी निकली थी। बाद में फिर से काले बादल छा गए और दिनभर कभी तेज बौछारें तो कभी रिमझिम बारिश होती रही। राजधानी में मौसम विभाग ने 9.5 मिमी बारिश दर्ज की है। जबकि प्रदेश में सबसे अधिक बारिश अंबिकापुर में 120 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसक बाद उसूर में 100 मिमी और कोटा में 90 तो पलारी में 80 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके बाद सूरजपुर में 40 मिमी, मुंगेली, राजपुर, बीजापुर में 30-30 मिमी, डोंगरगढ़, प्रेमनगर, देवभोग, में २०-२० मिमी तथा अनेक स्थानों पर १०-१० मिमी बारिश दर्ज की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो