script1500 के सिक्के लेकर बिल जमा कराने पहुंचा युवक, बिजली ऑफिस में हुआ हंगामा | Young boy take 1500 rupee coin for electricity bill in Raipur CG | Patrika News

1500 के सिक्के लेकर बिल जमा कराने पहुंचा युवक, बिजली ऑफिस में हुआ हंगामा

locationरायपुरPublished: May 28, 2019 10:57:05 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

राजधानी रायपुर (Raipur) में उस समय लोग हक्के बक्के रह गए जब एक, दो और दस रूपए के सिक्के (Coin) लेकर युवक बिजली ऑफिस पहुंचा।

Coin

1500 के सिक्के लेकर बिल जमा कराने पहुंचा युवक, बिजली ऑफिस में हुआ हंगामा

रायपुर. राजधानी रायपुर (Raipur) में उस समय लोग हक्के बक्के रह गए जब एक, दो और दस रूपए के सिक्के (Coin) लेकर युवक बिजली ऑफिस पहुंचा। रायपुर के बूढ़ातालाब बिजली ऑफिस (Electricity Office) में सोमवार को बैजनाथपारा निवासी इलियाज हुसैन 1500 रूपए के सिक्के लेकर बिजली बिल (Electricity Bill) जमा करने पहुंचा।
बिजली ऑफिस (Electricity Office) में कर्मचारियों ने जब सिक्को को लेने से इंकार कर दिया तो इस बात से नाराज युवक अपने दोस्तों के साथ बिजली ऑफिस के बाहर जाकर धरने पर बैठ गया। इसके साथ ही युवक ने बिजली ऑफिस के कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी की और उनके खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा लगाने की अपील की है। पुलिस ने उनकी शिकायत पर जांच का आश्वासन दिया है।
बिजली कंपनी (Electricity company) के ईई एम विश्वकर्मा ने बताया कि बिल काउंटर में जगह नहीं होने के कारण ही उन्हे नोट लाने या रूकने की सलाह दी, इतने में ही वह बैठकर प्रदर्शन करने लगा। पुलिस के द्वारा समझाइश के बाद वह युवक चला गया। 

10 के सिक्को (Coin) को लेकर बढ़ा विवाद
शहर में 10 रूपए के सिक्को (Coin) को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank Of India) ने पहले ही आदेश जारी कर दिया है कि कोई भी दूकान या सरकारी दफ्तर या लोग 10 रूपए का सिक्का लेने से मना नहीं कर सकता है। ऐसा करने पर उस व्यक्ति के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा भी दायर हो सकता है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो