बेरोजगारी से तंग आकर युवक ने CM हाउस के सामने की आत्मदाह की कोशिश, हालत गंभीर

सीएम हाउस के पास स्थित पेट्रोल पंप से हरदेव पानी की बॉटल में 30 रुपए का पेट्रोल खरीदा था। निवास के पश्चिमी गेट बैरिकेट के पास आत्मदाह का प्रयास किया जिसके बाद मेकाहारा में प्राथमिक उपचार के बाद कालड़ा बर्न सेंटर रिफर किया गया है।

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 29 Jun 2020, 04:41 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी से एक बड़ी खबर सामने आई है। राजधानी स्थित मुख्यमंत्री निवास के सामने धमतरी निवासी एक युवक ने आत्मदाह की कोशिश की है। युवक अपने ऊपर पेट्रोल डालकर खुद को आग के हवाले कर दिया, जिससे वो करीब 30 से 40 फीसदी झुलस गया है। गंभीर हालत में उसे मेकाहारा अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से कालड़ा बर्न सेंटर रेफर कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार घटना दोपहर 2:15 बजे की ह। युवक का नाम हरदेव सिन्हा (27 वर्ष) बताया जा रहा है। जो कि धमतरी के अर्जुनी थाना इलाके के तेलिन सत्ती गांव का रहने वाला है। हरदेव सिन्हा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वो 12वीं पास है। उसके पास रोजगार नहीं है। जिस कारण आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। रोजगार के सिलसिले में मुख्यमंत्री निवास आया था। मुलाकात नहीं होने पर उसने आत्मघाती कदम उठा लिया।

इसी दौरान सीएम हाउस के पास स्थित पेट्रोल पंप से हरदेव पानी की बॉटल में 30 रुपए का पेट्रोल खरीदा था। निवास के पश्चिमी गेट बैरिकेट के पास आत्मदाह का प्रयास किया जिसके बाद मेकाहारा में प्राथमिक उपचार के बाद कालड़ा बर्न सेंटर रिफर किया गया है।

बेरोजगारी से तंग आकर युवक ने CM हाउस के सामने की आत्मदाह की कोशिश, हालत गंभीर

पहले भी एक युवक किया था आत्मदाह की कोशिश
इससे पहले पूर्व सीएम रमन सिंह के कार्यकाल के समय उनके निवास के सामने दिव्यांग युवक योगेश साहू ने आत्मदाह कर लिया था, जब वह नौकरी की गुहार करने के लिए मुख्यमंत्री के जनदर्शन कार्यक्रम में आया हुआ था। जो लगभग 85 फीसदी जल चुका था उसे बचाने के लिए बेहतर इलाज कर रहे थे, आंबेडकर में प्रारंभिक उपचार होने के बाद उसे निजी अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया। यहां 5 दिन उपचार चलने के बाद डॉक्टरों ने तड़के योगेश की मौत होने की पुष्टि कर दी। बता दें जनदर्शन कार्यक्रम में 3 बार नौकरी के लिए दरख्वाश देने के बाद योगेश चौथी बार सीएम हाऊस आया था। आश्वासन मात्र मिलने से आहत होकर उसने बंगले के बाहर ही खुद को आग के हवाले कर दिया।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned