scriptYouth of the city are also taking intoxication from injection, two gan | शहर के युवा इंजेक्शन से भी ले रहे नशा, ओडिशा के दो सरगना गिरफ्तार | Patrika News

शहर के युवा इंजेक्शन से भी ले रहे नशा, ओडिशा के दो सरगना गिरफ्तार

राजधानी में सूखे नशे का क्रेज तेजी से बढ़ा है, लेकिन अब युवा इंजेक्शन के जरिए नशे का डोज लेने लगे हैं।
। यह चिंता का विषय है। पुलिस ने ओडिशा के जिन दो तस्करों को पकड़ा है, उनके पास से बड़ी संख्या में प्रतिबंधित गोलियां व इंजेक्शन बरामद किए हैं। इन्हें रायपुर सहित कई शहरों में अवैध ढंग से बेच रहे थे। कुछ दिन पहले पुलिस ने सिविल लाइन इलाके से गांजा और नशे की गोलियां बेचते तौकीर सहित तीन लोगों को पकड़ा था।

रायपुर

Published: February 23, 2022 09:53:37 pm

रायपुर.

राजधानी में सूखे नशे का क्रेज तेजी से बढ़ा है, लेकिन अब युवाओं में इंजेक्शन के जरिए नशे का डोज लेने लगे हैं। यह चिंता का विषय है। पुलिस ने ओडिशा के जिन दो तस्करों को पकड़ा है, उनके पास से बड़ी संख्या में प्रतिबंधित गोलियां व इंजेक्शन बरामद किए हैं। इन्हें रायपुर सहित कई शहरों में अवैध ढंग से बेच रहे थे। कुछ दिन पहले पुलिस ने सिविल लाइन इलाके से गांजा और नशे की गोलियां बेचते तौकीर सहित तीन लोगों को पकड़ा था। पूछताछ में आरोपियों ने ओडिशा के तापस कुमार परीदा और समीर कुमार बरद से गोलियां खरीदने का खुलासा किया। इसके बाद नारकोटिक्स सेल की एक टीम दोनों की तलाश में ओडिशा गई। दोनों आरोपियों पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से नाइट्रोसन-10 की 5630 गोलियां, अल्प्रोजोलम की 26 हजार 400 गोलियां और पेंटाजोसिन गुलकन इंजेक्शन 3100 बरामद हुआ। पेंटाजोसिन गुलकन का इस्तेमाल नशे के लिए किया जा रहा है। पुलिस ने आरोपियों की कार भी जब्त कर ली है।
अपने हाथ से लगाते हैं इंजेक्शन
crime
बड़ी मात्रा में नशे की गोलियां व इंजेक्शन हुआ बरामद
मामले का खुलासा करते हुए आईजी डॉक्टर आनंद छाबड़ा और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से बड़ी मात्रा में नशे के लिए इस्तेमाल गोलियां व इंजेक्शन बरामद हुआ है। आरोपी अपने वाहन में घूम-घूमकर बेचते थे। कुछ दिन पहले पुलिस ने तौकीर अहमद उर्फ बबलू, शेख महबूब और रविनारायण दीप को पकड़ा था। शेख महबूब और रविनारायण दोनों ओडिशा के हैं। पूछताछ में दोनों ने तापस के बारे में बताया था। तापस कई राज्यों में वांटेड है।
फोन पर आर्डर, दोपहिया से डिलवरी
तापस का भुवनेश्वर में श्रीराम मेडिकोज के नाम से दवा दुकान थी। इसे दो साल पहले बंद कर दिया था। दवा दुकान के कारण कई फार्मा कंपनियों से उसके संपर्क थे। इस कारण उसके पास दवाइयां आसानी से पहुंच जाती थी। इसे कम रेट पर समीर के साथ मिलकर वह छत्तीसगढ़ में बेचा करता था। इन दवाइयों के लिए वह फोन पर ही आर्डर लेता था और दोपहिया से डिलीवरी करता था।
40 लाख से ज्यादा की दवाइयां
पुलिस ने आरोपियों के ठिकाने में छापा मारकर 40 लाख रुपए से ज्यादा की गोलियां व इंजेक्शन बरामद किया है। आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस की टीम ग्राहक बनकर पहुंची थी। टीम जब आरोपियों को पकड़कर ला रही थी, तो स्थानीय पुलिस से मामूली विवाद हो गया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

टाइम मैगजीन ने जारी की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट, जेलेंस्की, पुतिन के साथ 3 भारतीय भी शामिलHaj 2022: दो साल बाद हज पर जाएंगे मोमिन, पहला भारतीय जत्था 4 जून को होगा रवानाआ गया प्लास्टिक कचरे का सफाया करने वाला नया एंजाइमWomen's T20 Challenge: पहले ही मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की सुपरनोवास ने, ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हराया‘सिंधिया जिस दिन कांग्रेस छोडक़र गए थे, उसी दिन से उनका बुढ़ापा शुरू हो गया था’गुजरात: निवेशकों से डेढ अरब की धोखाधड़ी कर फरार हुआ कम्पनी मालिक पत्नी सहित गिरफ्तारअनिल बैजल के इस्तीफे के बाद Vinai Kumar Saxena बने दिल्ली के नए उपराज्यपालISI के निशाने पर पंजाब की ट्रेनें? खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.