script18 से 44 साल तक की उम्र वालों में टीका लगवाने को लेकर भारी उत्साह, जानिए युवाओं ने क्या कहा | Youth very excited and says thanks for 18 plus vaccination begins | Patrika News

18 से 44 साल तक की उम्र वालों में टीका लगवाने को लेकर भारी उत्साह, जानिए युवाओं ने क्या कहा

locationरायपुरPublished: May 08, 2021 07:13:31 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

COVID-19 Vaccination for 18 Plus: छत्तीसगढ़ में आज से फिर 18 से 44 वर्ष के सभी वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण का कार्य शुरू किया गया है।

youth_excited_for_vaccination.jpg

18 से 44 साल तक की उम्र वालों में टीका लगवाने को लेकर भारी उत्साह, जानिए युवाओं ने क्या कहा

रायपुर. राज्य शासन द्वारा प्रदेश में 18 से 44 वर्ष के व्यक्तियों को शासकीय संस्थाओं में कोविड-19 से बचाव के लिए निःशुल्क टीकाकरण किया जा रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा भी विभिन्न टीकाकरण केन्द्रों का चयन कर लाभार्थियों को COVID-19 के गाईड लाईन का पालन करते हुए वैक्सीनेशन का कार्य किए जा रहें हैं।

महासमुंद के 28 साल की आकांक्षा नायक ने बताया कि वे काफी दिनों से चाह रही थी कि उन्हें भी कोविड-19 का वैक्सीन लगे। घर के सभी बड़े-बुजुर्ग कोविड-19 का वैक्सीन पूर्व में ही लगा चुके है। इस कारण उन्हें भी वैक्सीन लगाने की इच्छा हो रही थी। राज्य सरकार द्वारा वैक्सीन की सीमित आपूर्ति के कारण विगत 1 मई से 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के अंत्योदय हितग्राहियों का टीकाकरण प्राथमिकता के अनुसार किया था। लेकिन आज से फिर 18 से 44 वर्ष के सभी वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण का कार्य शुरू किया गया है।

यह भी पढ़ें: हाईकोर्ट की नाराजगी के बाद आज से छत्तीसगढ़ में फिर से 18+ के लिए शुरू होगा वैक्सीनेशन

यह जानकर मुझे बेहद खुशी हुई और मौके का इंतजार कर रही थी। इस कारण मैं आज टीका लगवाने आई हूं। अब अपने साथियों को भी शीघ्र टीका लगवाने के लिए प्रेरित करूंगी। आंकाक्षा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) को धन्यवाद दी। उन्होंने कहा कि उनके निर्देश पर राज्य के सभी लोगों का शासकीय चिकित्सालयों एवं निर्धारित केंद्रों में निःशुल्क टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। यह बेहद सराहनीय कार्य है। यह एक सवेंदनशील सरकार है।
इसी प्रकार 37 वर्षीय सुमीत अग्रवाल ने कहा कि राज्य शासन को कोविड-19 के सीमित वैक्सीन डोज मिलने पर भी उसका जिला प्रशासन द्वारा बेहतर प्रबंध कर लोगों का टीकाकरण करा रहें है। जिससे युवाओं को निश्चित रूप से लाभ मिलेगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि टीकाकरण डोज लगाने के बावजूद भी हमें कोविड-19 के निर्धारित गाईड-लाईन का पालन करना चाहिए। ताकि हम अपने साथ-साथ अपने परिवार एवं समाज को कोविड के संक्रमण से बचा सकें।

यह भी पढ़ें: ऑक्सीजन लेवल 60 फिर भी इस महिला ने दिया मौत को मात, जानिए इनकी प्रेरणादायक कहानी

आनंद कामदार ने बताया कि वे कोविड-19 का टीका लगाने के लिए काफी उत्सुक थे। वे निर्धारित समय पर ही हाॅस्पिटल टीका लगाने के लिए पहुंचे थे। चिकित्सालय में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा पर्याप्त रूप से कोविड-19 के गाईड लाईन का पालन करते हुए लाभार्थियों को टीका लगा रहें हैं। उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में राज्य शासन, जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा बेहतर कार्य कर रहें है। उन्होंने निःशुल्क टीका लगाने पर राज्य शासन और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो