scriptजिले में 80 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने किया सूर्य नमस्कार | 80 thousand performs Surya namaskar | Patrika News

जिले में 80 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने किया सूर्य नमस्कार

locationरायसेनPublished: Jan 13, 2019 10:32:39 am

Submitted by:

praveen shrivastava

स्कूली बच्चों ने दिखाया उत्साह, अधिकारी रहे नदारद।

news

जिले में 80 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने किया सूर्य नमस्कार

रायसेन. स्वामी विवेकानन्द के जन्म-दिवस, युवा दिवस के उपलक्ष्य में सामूहिक सूर्य नमस्कार जिले के सभी स्कूल-कॉलेजों तथा शैक्षणिक संस्थानों में आयोजित किया गया। सम्पूर्ण जिले में 80 हजार 460 छात्र-छात्राओं ने सामूहिक सूर्य नमस्कार किया। जिला मुख्यालय स्थित खेल स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष जमना सेन तथा कलेक्टर एस प्रिया मिश्रा ने 3500 से अधिक छात्र-छात्राओं के साथ सामूहिक सूर्य नमस्कार किया।

इस मौके पर कलेक्टर, एएसपी, जिला शिक्षा अधिकारी, प्राचार्य आनंद शर्मा के अलावा जिले के अन्य कोई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद नहीं थे। इस मौके पर नपाध्यक्ष ने कहा कि नियमित रूप से सूर्य नमस्कार तथा योग करने से व्यक्ति स्वस्थ्य रहता है। विश्व ने भी योग के महत्व को समझा है और 21 जून को दुनिया में विश्व योग दिवस मनाया जाता है।

 

उधर बरेली में शनिवार को युवा दिवस के मौके पर शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक शाला में सामूहिक सूर्य नमस्कार आयोजित किया गया। जिसमें स्कूली बच्चों के साथ साथ एसडीएम दिनेश सिंह तोमर, तहसीलदार निकिता तिवारी और शिक्षकों ने योगासन किया।
योग प्रशिक्षक राजेश गोहिल ने सूर्य नमस्कार कराया। इस अवसर पर एसडीएम दिनेश सिंह तोमर ने कहा ने कहा कि योग आसान बच्चों के शारीरिक ए मानसिक विकास के लिए बहुत उपयोगी साबित हो रहा है। इस मौके पर प्राचार्य केके बानी, एनसीसी प्रभारी केके श्रीवास्तव, पीटी आई अरविंद जरारिया, राजेश हजारी, प्रभाकर तिवारी सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो