बिजली की चिंगारी से लगी आग, खड़ी फसल जलकर खाक

बिजली की चिंगारी से लगी आग, खड़ी फसल जलकर खाक

chandan singh rajput | Publish: Apr, 09 2019 02:04:04 AM (IST) Raisen, Raisen, Madhya Pradesh, India

नगर में बाड़ी कलां स्तिथ मां हिंगलाज व राम जानकी मंदिर की ट्रस्ट की जमीन लगभग साठ एकड़ जो कौली नामा हर वर्ष दी जाती हैं

बाड़ी. नगर में बाड़ी कलां स्तिथ मां हिंगलाज व राम जानकी मंदिर की ट्रस्ट की जमीन लगभग साठ एकड़ जो कौली नामा हर वर्ष दी जाती हैं। सोमवार को दोपहर लगभग साढ़े ग्यारह बजे वहां से निकले बिजली के तारों से निकली चिंगारी ने गेहूं की खड़ी फसल को अपनी चपेट में ले लिया। बताया जा रहा है कि लाइन नीची होने से तार आपस में टकराए और यह आग लग गई। आसपास खेतों में काम रहे लोग तत्काल दौड़कर आए और आग बुझाने का प्रयास करने लगे।

इस दौरान दमकल वाहन को सूचना दी गई। मगर लोगों के प्रयासों से महज आधा एक एकड़ की फ सल ही स्वाहा हो पाई नहीं तो बहुत भयावह स्थिति हो सकती थी। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि रविवार को पांच साढ़े पांच बजे चली हवाओं के साथ पानी भी गिरा जिससे जमीन गीली हो गई और यह चिंगारी शोला बनने से रह गई।

आग लगने से लाखों रुपए रुपए की फसल जली
सिलवानी. जिले में इन दिनों अग्निकांड की घटनाएं लगातार होती जा रही हैं। पर जब तक आग को काबू में किया जाता तब तक किसानों की लाखों रुपए की फ सल राख में तब्दील हो गई। रविवार-सोमवार की देर रात्रि को तहसील के जैतपुर गांव में किसान संजय साहू के खेत में रखी फसल में आग लग गई। बताया जा रहा है कि रात्रि करीब एक बजे लगी आग ने लगभग चार एकड़ में गेंहू की फ सल को जला कर राख कर दिया।

आग लगने से किसान संजय साहू को करीब डेढ़़ लाख का नुकसान का होना बताया जा रहा है। इसके पूर्व इसी रात को जुनिया गांव में भी एक किसान के खेत में आग लग गई। यहां भी गेहूं की फ सल जलकर राख हो गई। इसके अतिरिक्त रविवार को ही सलैया, सांईखेड़ा में भी खेत में आगजनी की घटनाए हुई। इन घटनाओं में भी किसानो की गेूहं की फ सल जलकर राख में बदल गई।
आगजनी की घटनाओं में किसानों को लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned