scriptबिजली की चिंगारी से लगी आग, खड़ी फसल जलकर खाक | A fire with electric spark, standing crop standing | Patrika News

बिजली की चिंगारी से लगी आग, खड़ी फसल जलकर खाक

locationरायसेनPublished: Apr 09, 2019 12:02:15 am

नगर में बाड़ी कलां स्तिथ मां हिंगलाज व राम जानकी मंदिर की ट्रस्ट की जमीन लगभग साठ एकड़ जो कौली नामा हर वर्ष दी जाती हैं

patrika news

Badi. Nearly 60 acres of land, which is given to the temple of Bardi Kalan, Hinglaj and Ram Janaki Temple, in the city, are given annually by Kauli Naama. On Monday, around eleven o’clock in the afternoon, the spark turned out of lightning, which took the wheat crop in its grip.

बाड़ी. नगर में बाड़ी कलां स्तिथ मां हिंगलाज व राम जानकी मंदिर की ट्रस्ट की जमीन लगभग साठ एकड़ जो कौली नामा हर वर्ष दी जाती हैं। सोमवार को दोपहर लगभग साढ़े ग्यारह बजे वहां से निकले बिजली के तारों से निकली चिंगारी ने गेहूं की खड़ी फसल को अपनी चपेट में ले लिया। बताया जा रहा है कि लाइन नीची होने से तार आपस में टकराए और यह आग लग गई। आसपास खेतों में काम रहे लोग तत्काल दौड़कर आए और आग बुझाने का प्रयास करने लगे।
इस दौरान दमकल वाहन को सूचना दी गई। मगर लोगों के प्रयासों से महज आधा एक एकड़ की फ सल ही स्वाहा हो पाई नहीं तो बहुत भयावह स्थिति हो सकती थी। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि रविवार को पांच साढ़े पांच बजे चली हवाओं के साथ पानी भी गिरा जिससे जमीन गीली हो गई और यह चिंगारी शोला बनने से रह गई।
आग लगने से लाखों रुपए रुपए की फसल जली
सिलवानी. जिले में इन दिनों अग्निकांड की घटनाएं लगातार होती जा रही हैं। पर जब तक आग को काबू में किया जाता तब तक किसानों की लाखों रुपए की फ सल राख में तब्दील हो गई। रविवार-सोमवार की देर रात्रि को तहसील के जैतपुर गांव में किसान संजय साहू के खेत में रखी फसल में आग लग गई। बताया जा रहा है कि रात्रि करीब एक बजे लगी आग ने लगभग चार एकड़ में गेंहू की फ सल को जला कर राख कर दिया।
आग लगने से किसान संजय साहू को करीब डेढ़़ लाख का नुकसान का होना बताया जा रहा है। इसके पूर्व इसी रात को जुनिया गांव में भी एक किसान के खेत में आग लग गई। यहां भी गेहूं की फ सल जलकर राख हो गई। इसके अतिरिक्त रविवार को ही सलैया, सांईखेड़ा में भी खेत में आगजनी की घटनाए हुई। इन घटनाओं में भी किसानो की गेूहं की फ सल जलकर राख में बदल गई।
आगजनी की घटनाओं में किसानों को लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो