script

सुनवाहा-सुल्तानगंज मार्ग पर ब्रिज बनने से बड़ी आबादी को लाभ

locationरायसेनPublished: Jun 30, 2020 11:03:44 pm

पुल नीचा होने से अकसर लग बनती थी जाम की स्थिति

सुनवाहा-सुल्तानगंज मार्ग पर ब्रिज बनने से बड़ी आबादी को लाभ

सुनवाहा-सुल्तानगंज मार्ग पर ब्रिज बनने से बड़ी आबादी को लाभ

बेगमगंज. क्षेत्र में सुल्तानगंज सुनवाहा मार्ग के तहत बेबस नदी पर करीब तीन करोड़ से ज्यादा की लागत से बना पुल लंबे इंतजार के बाद आवागमन के लिए चालू हो गया। लगभग 18 किमी लंबे इस मार्ग पर करीब ३0 से 35 हजार आबादी को आने-जाने में बेहतर सुविधा मिलेगी। क्योंकि इसी रोड क्षेत्र के ज्यादातर लोग तहसील, अस्पताल, बाजार एवं अन्य जरूरी कार्यों के लिए बेगमगंज पहुंचते हैं। मगर बारिश में यहां के लोग काफी दिक्कतों का सामना करते थे।

पुल नीचा होने से अकसर लग बनती थी जाम की स्थिति
दरअसल बेबस नदी पर पुल नीचा होने से अक्सर जाम का सामना करना पड़ता था। पिछले साल भी यह मार्ग लगभग प्रतिदिन ही बंद रहा है। पूर्व लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह राजपूत ने यह पुल तीन साल पहले स्वीकृत कर लोगों को बड़ी सौगात दी थी। अब जाकर यह ब्रिज क्षेत्र के लोगों के लिए आवागमन का माध्यम बना है। ग्रामीण जगन्नाथ सिंह यादव, बलराम सिंह ठाकुर, वीरेंद्र सिंह, बेनी प्रसाद शर्मा, प्रह्लाद सिंह, शिवराज सिंह आदि ने क्षेत्रीय विधायक का आभार व्यक्त करते हुए प्रसन्नता व्यक्त की है।
– पुल निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो गया है, उसके ऊपर डामरीकरण रह गया है, जिसे बरसात के बाद किया जाएगा, लेकिन लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पुल पर अर्थ वर्क का काम करके आवागमन के लिए शुरू कर दिया गया है।
-संतोष राय, ठेकेदार।
-अगर लॉकडाउन नहीं होता तो इस पुल का निर्माण काफी पहले ही पूरा हो जाता। बावजूद इसके जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अर्थ वर्क का काम करके पुल को आवागमन के लिए चालू कर दिया है।
-आरपी श्रीवास्तव, एसडीओ, लोक निर्माण विभाग।

ट्रेंडिंग वीडियो