script

विवादों में रहे सीएमओ पर कार्रवाई करने में आनाकानी कर रहा प्रशासन!

locationरायसेनPublished: Aug 08, 2020 12:10:31 am

नगर में जगह-जगह सड़कों पर गंदगी एवं नालियों में कचरा भरा हुआ है।

विवादों में रहे सीएमओ पर कार्रवाई करने में आनाकानी कर रहा प्रशासन!

विवादों में रहे सीएमओ पर कार्रवाई करने में आनाकानी कर रहा प्रशासन!

सिलवानी. नगर परिषद सिलवानी इन दिनों जिले भर में चर्चा का विषय बनी हुई है। आए दिन नए-नए मामले उजागर हो रहे है। सीएमओ की कार्य प्रणाली से नप कर्मचारी ही नहीं यहां के नागरिक भी परेशान है। नगर में जगह-जगह सड़कों पर गंदगी एवं नालियों में कचरा भरा हुआ है।
वहीं पेयजल योजना के नाम पर सड़कों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया और उनकी मरम्मत नहीं कराई गई। नगर परिषद गठन के 12 साल बाद भी वार्ड 15 के रहवासी नारकीय जीवन जीने मजबूर हंै। आवेदन-निवेदन के बाद भी वार्डों में पेयजल, बिजली, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे है।
विधायक से कर चुके शिकायत
कुछ दिन पूर्व नगर के लोगों ने क्षेत्रीय विधायक ठाकुर रामपाल सिंह राजपूत के भोपाल स्थित आवास पहुंचकर नप सीएमओ अशोक कैथल पर भ्रष्टाचार एवं मनमानी के आरोप लगाते हुए जांच कराने की मांग की थी। मगर सीएमओ पर अब तक कार्रवाई नहीं हो सकी। वहीं नागरिकों का कहना है कि कृषि उपज मंडी में व्यापारियों के विरोध के बाद मंडी सचिव का तबादला कर दिया गया है। जबकि मंडी सचिव द्वारा किसानों के हितों का ध्यान रखकर उनके रुके हुए भुगतान कराए जा रहे थे।
सीएमओ के साथ परिषद के कर्मचारी भी भ्रष्टाचार करने में पीछे नहीं है किसी ने अपने रिश्तेदार को अपात्र होते हुए भी प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाया तो किसी ने अपने मातहतों की मेहरबानी से मकान की दूसरी मंजिल पर आवास योजना के तहत मकान बना दिया। कुछ कर्मचारियों ने अपने रिश्तेदार को ही नप में नियुक्ति करा दी, तो कुछ कर्मचारी दवा छिड़काव अन्य खरीदी में लाखों के बारे न्यारे कर रहे है। नगर के उत्कृष्ट विद्यालय में करीब एक करोड़ की लागत से बन रहे कम्यूनिटी हाल का निर्माण अधूरा पड़ा है। वहीं बस स्टैंड पर यात्री प्रतीक्षालय का कार्य भी कछुआ गति से चल रहा है। नगर में लगभग 17 करोड़ की लागत से मुख्यमंत्री नर्मदा पेयजल योजना के तहत पाइपलाइन भी अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रही है। पाइपलाइन बिछाने के लिए खोदी गई सड़कों को अब तक दुरुस्त नहीं कराया गया है।

सुविधा से वंचित वार्ड 15 का क्षेत्र
ग्राम बेगवांखुर्द को वार्ड 15 महावीर नगर में शामिल किया था। परंतु तब से वार्डवासियों को ग्राम पंचायत की सुविधाओं से वंचित होना पड़ा और नगरीय निकाय की सुविधा नहीं मिल पा रही है।
वार्ड में आज भी ग्रामीण विद्युत सप्लाई से जोड़ा रखा है, जिससे वे बिजली की आंख मिचौली से परेशान है, तो पक्की सड़क की सुविधा भी नहीं मिल सकी।
– सिलवानी नगर परिषद की जांच की गई है, जिसका जांच प्रतिवेदन वरिष्ठ कार्यालय भेजा गया है।
-पीके चावला, डूडा अधिकारी रायसेन।

ट्रेंडिंग वीडियो