scriptजुलूस न निकालने की सलाह | Advice not to take out the procession | Patrika News

जुलूस न निकालने की सलाह

locationरायसेनPublished: Nov 07, 2019 11:50:15 pm

जिला प्रशासन द्वारा धारा 144 लागू करने के साथ ही सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जा रही

Advice not to take out the procession

Badi. Fence In view of the Ram temple decision, Hindu and Muslim festivals should not disturb any kind of peace in maintaining peace system throughout the country. For this, along with the implementation of Section 144 by the district administration, a strict watch is also being kept on social media.

बाड़ी. राम मंदिर फैसले को दृष्टिगत रखते हुए पूरे देश में शांति व्यवस्था को कायम रखने के हिन्दू व मुस्लिम त्योहारों में किसी भी प्रकार की शांति में खलल न हो। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा धारा 144 लागू करने के साथ ही सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जा रही। गुरुवार को अनुविभागीय अधिकारी ब्रजेन्द्र सिंह रावत की उपस्थिति में थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।
बैठक में रावत ने कहा कि प्रतिबंधित काल में किसी प्रकार का जुलूस, धरना प्रदर्शन या अन्य किसी भी समस्या के लिए कुछ करने से पहले स्थानीय प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। इसी प्रकार सोशल मीडिया फेसबुक व्हाट्सएप इंस्टाग्राम व अन्य किसी भी प्लेटफार्म पर धर्म या न्याय पालिका के विरुद्ध टिप्पणी करना दंडणीय अपराध है। बैठक में तहसीलदार संजय नागवंशी, एसडीओपी मिलकीत सिंह बरार, तहसीलदार संजय जैन, प्रभारी थाना प्रभारी राजपाल जादौन, वन विभाग रेंजर बृजेश साहू उपस्थित रहे।
फैसले को लेकर प्रशासन अलर्ट
बरेली. अयोध्या में श्रीराम मंदिर के संबंध में आने वाले सर्वोच्चय न्यायालय के फैसले से पहले पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया है। नगर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है। पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाल कर किसी भी स्थिति से निपटने की तैयारी का एहसास करा दिया है। शांति समिति की बैठक में पुलिस-प्रशासन ने अयोध्या का फैसला आने के बाद शांति बनाए रखने की अपील की है।
विधायक देवेंद्र पटेल ने कहा है कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हम सभी को इंतजार है और रामलला के मन्दिर के निर्माण के पक्ष में फैसले के लिए आशान्वित भी हैं। हमारे लिए रामजन्मभूमि केवल जमीन का एक टुकड़ा नहीं, वरन देश के सांस्कृतिक व धार्मिक इतिहास का अभिन्न अंग है। देश और दुनिया को सत्य व धर्म का मार्ग दिखाने वाले मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम सर्व सनातनियों के आराध्य हैं। मुझे बेहद खुशी है कि अयोध्या में राममंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो रहा है।
यह खुशी और भी बढ़ जाती है जब पता चलता है कि मंदिर निर्माण का मार्ग न्याय सम्मत संवैधानिक व्यवस्था के अंतर्गत हो रहा है। यह भारतीय लोकतंत्र की सुंदरता ही है कि दोनों ही पक्षों ने न्यायालय के फैसले को सम्मान पूर्वक स्वीकार कर और देश की अक्षुण्ण संस्कृति व शांति को बनाए रखने में अपना सहयोग दें।
चलाया सद्भावना हस्ताक्षर अभियान
सिलवानी. नगर के बजरंग चौराहे पर गुरुवार को सद्भावना रैली का आयोजन किया गया, जिसमें सद्भावना रैली के साथ पुलिस-प्रशासन एवं नगर परिषद अध्यक्ष मुकेश राय की उपस्थिति में हस्ताक्षर अभियान भी किया गया। वहीं पुलिस-प्रशासन द्वारा सभी नागरिकों एवं धर्म प्रेमी बंधुओं से निवेदन किया कि आप शांतिपूर्ण एवं सद्भावना बनाए रखें। इस सद्भावना हस्ताक्षर अभियान में सभी समाजों के लोगों ने सद्भावना हस्ताक्षर पटल पर अपने-अपने हस्ताक्षर कर सद्भावना का परिचय दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो