scriptअक्षर साथी और स्कूल प्रभारी करें मूल्यांकन की तैयारी: बीआरसी यादव | Akshar Saathi and school in-charge should prepare for evaluation: BRC | Patrika News

अक्षर साथी और स्कूल प्रभारी करें मूल्यांकन की तैयारी: बीआरसी यादव

locationरायसेनPublished: Mar 17, 2022 10:24:40 pm

Submitted by:

Rajesh Yadav

शाला प्रभारियों और अक्षर साथियों की कार्यशाला आयोजित।

अक्षर साथी और स्कूल प्रभारी करें मूल्यांकन की तैयारी: बीआरसी यादव

अक्षर साथी और स्कूल प्रभारी करें मूल्यांकन की तैयारी: बीआरसी यादव

सिलवानी. गुरुवार को जिला परियोजना समन्वयक सीबी तिवारी के निर्देशन में स्कूल प्रभारियों और अक्षर साथियों की कार्यशाला आयोजित की गई। जिसमें चिन्हित किए गए अक्षरों की परीक्षा नव भारत साक्षरता अभियान के अंतर्गत आशा अक्षरों की परीक्षा 26 मार्च को होनी है। इसको लेकर संकुल केंद्र स्तर पर शाला प्रभारियों और अक्षर साथियों की आवश्यक कार्यशाला आयोजित की गई। बालक और कन्या संकुल की संयुक्त बैठक आयोजित की गई जिसमें रायसेन जिला से जिला सह समन्वयक साक्षरता अभियान के महमूद आलम सिद्दीकी ने उपस्थित शाला प्रभारियों और अक्षर साथियों को मूल्यांकन से संबंधित बारीकियों पर चर्चा की। बीआरसीसी शैलेंद्र कुमार यादव ने बताया कि सभी अक्षर साथियों और शाला प्रभारियों को साक्षरता से संबंधित मूल्यांकन के सभी आवश्यक निर्देश और जानकारियां उपलब्ध करा दी गई हैं। पूरे अक्षर साथी और शाला प्रभारी पूरी ऊर्जा के साथ मूल्यांकन की तैयारी कर रहे हैं।
वहीं जन शिक्षा केंद्र कीरतपुर में बैठक आयोजित की गई। जिसमें सुरेंद्र सिंह रघुवंशी और विकासखंड सिलवानी के सह समन्वयक दिनेश मेहरा ने उपस्थित स्कूल प्रभारियों और अक्षर साथियों को मूल्यांकन के बारे में विस्तार से बताया। तीसरी बैठक बीकलपुर संकुल केंद्र पर रखी गई, जिसमें बीकलपुर, प्रतापगढ़ और चैनपुर जन शिक्षा केंद्रों के सभी स्कूल प्रभारी और अक्षर साथी एकत्रित हुए। इस मौके पर बीएसी गोविंद नामदेव ने संबोधित किया। उन्होंने शिक्षकों को विस्तार से मूल्यांकन पद्धति को समझाया। जिससे परीक्षा परिणाम बेहतर मिले।अंतिम बैठक बम्होरी संकुल केंद्र पर हुई, जिसमें संकुल प्राचार्य राजेश शर्मा व सह समन्वयक दिनेश मेहरा ने उपस्थित शाला प्रभारी और अक्षर साथियों को आवश्यक जानकारी दीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो