बरेली नगर परिषद की सभी बड़ी मांग अब होंगी पूरी: जयवर्धन

उन्होंने न प की मांग पर नगर के बीच से गुजरने वाले मुख्य मार्ग पर सीमेंट रोड निर्माण, खेल स्टेडियम निर्माण की घोषणा की

By: chandan singh rajput

Published: 03 Dec 2019, 02:04 AM IST

बरेली. नगर में आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिले के प्रभारी मंत्री हर्ष यादव और स्कूली शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी सोमवार को बरेली पहुंचे। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह ने बरेली नगर परिषद की सभी बड़ी मांगों को पूरी करने की बात कही। उन्होंने नगर परिषद की मांग पर नगर के बीच से गुजरने वाले मुख्य मार्ग पर सीमेंट रोड निर्माण, खेल स्टेडियम निर्माण की घोषणा की। नगरीय प्रशासन मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हर नागरिक को पेयजल की उपलब्धता का अधिकार दिया है। इसीलिए बरेली में भी अगले 6 माह में हर घर नर्मदा जल पहुंचेगा।

चौपट हुई शिक्षा व्यवस्था को लाए पटरी पर
शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कहा कि पिछले 15 साल के भाजपा शासन में स्कूली शिक्षा व्यवस्था चौपट हो गई थी। हम एक साल में पटरी पर लाए हैं। पूर्व सांसद रामेश्वर नीखरा ने कहा मुख्यमंत्री कमलनाथ अनुभवी नेता हैं।
उनके नेतृत्व में प्रदेश विकास का नया आयाम स्थापित करेगा। उन्होंने कहा हर नेता अलग प्रकार की बात करता है। प्रशासन को वही करना चाहिए जो जनता के हित में हो। वहीं विधायक देवेंद्र पटेल ने कहा कि जनता की सेवा करना ही मेरा सबसे बड़ा धर्म है। पटेल ने क्षेत्र में कराए विकास कार्यों गिनाए। विधायक ने बरेली से गुजरने वाली मुख्य मार्ग पर सीमेंट रोड निर्माण कराने की मांग को प्रमुखता से रखा।

2337 से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण
शिविर में 2337 से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। जिसमें ओपीडी में 1627 लोगों का, यूनानी पद्धति से 304 तथा आयुर्वेद पद्धति से 406 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। मेडीकल बोर्ड ने 194 दिव्यांगजनों की जांच की, 60 को शिविर स्थल पर ही दिव्यांगता प्रमाण पत्र वितरित किए गए।
प्रतिनिधि ने रखी मांगें
नगर परिषद अध्यक्ष गिरीश पालीवाल ने नगर परिषद की और से नगर के बीच से गुजरने वाले मार्ग पर सीमेंट रोड निर्माण, खेल स्टेडियम, निर्धन कन्या छात्रावास और उत्कृष्ट विद्यालय की मांग रखी। पूर्व विधायक भगवान सिंह ने गिरीश पालीवाल द्वारा रखी मांगों को सही ठहराया।

ये रहे मौजूद
मंच पर भूपत सिंह, ठाकुर महेंद्र सिंह, ठाकुर विशाल सिंह, राजेन्द्र सिंह रघु, कवींद्र रघु, राहुल रघु, युद्धवीर सिंह, ज्ञानेंद्र सिंह, राजेश उपाध्याय, नर्मदा वर्मा, अफजल अली, ममता राय, अर्चना वर्मा, सुधीर दुबे, सोभरन सिंह सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।
हर निकाय में होगी रामलीला
मंत्री जयवर्धन सिंह ने रामलीला मैदान के विकास के लिए कहा कि प्रदेश के सभी ३78 निकायों में ऐसी रामलीला हो ये माननीय मुख्यमंत्री कमलनाथ जी की इच्छा है। इसीलिए रामलीला मैदान के विकास के लिए अलग से बजट आवंटित किया गया है। बरेली नगर में भी हर साल भव्य रामलीला का आयोजन होना चाहिए।

बरेली के रामलीला मैदान विकास के लिए नगर परिषद अध्यक्ष एस्टीमेट बनाकर भेजें। इसे स्वीकृत की जिम्मेदारी मेरी है। इसके पूर्व जिला प्रभारी मंत्री हर्ष यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ विकास और विश्वास का दूसरा नाम है। अगले चार साल में छिंदवाड़ा की तरह पूरे प्रदेश का विकास होगा। हमारी सरकार किसानों के हितों के लिए प्रतिबद्ध है। प्रदेश से चुने 28 सांसदों की भी कुछ जिम्मेदारी है।

Show More
chandan singh rajput
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned