scriptमनमर्जी का ऑटो स्टैंड, नहीं सुधरी व्यवस्था | Auto stand of choice, no improved system | Patrika News

मनमर्जी का ऑटो स्टैंड, नहीं सुधरी व्यवस्था

locationरायसेनPublished: Jun 29, 2022 12:33:57 am

बस स्टैंड से वाहन निकलते समय हादसे होने की आशंका बनी रहती है, जिम्मेदार मौन, कैसे बनेगी व्यवस्था

बस स्टैंड से वाहन निकलते समय हादसे होने की आशंका बनी रहती है, जिम्मेदार मौन, कैसे बनेगी व्यवस्था

मनमर्जी का ऑटो स्टैंड, नहीं सुधरी व्यवस्था

बरेली. कब कौन कहां दुर्घटना का शिकार हो जाए यह तो कहा नहीं जा सकता। मगर दुर्घटनाओं को जानबूझकर सामने लाना सबसे बड़ी मूर्खता है। एक तरफ पुलिस शाम के समय चालान बनाते समय वाहन चालकों को पर डंडों का इस्तेमाल करती है, तो दूसरी ओर सड़कों पर बेवजह ऑटो सहित अन्य छोटे वाहन खड़े रहना और उन पर कार्यवाही नहीं करना किसी मिलीभगत की ओर इशारा करता है। राजीव गांधी बस स्टैंड के मोड़ से यात्री बसें स्टैंड परिसर के अंदर प्रवेश करती हैं। दूसरे मोड़ से बाहर निकलती हैं, वहीं पर दर्जनों ऑटो लाइन लगाकर खड़े रहते हैं। यहां जरा सी चूक हो जाए तो बड़ी दुर्घटना हो सकती है, मगर इसका जिम्मेदार कौन होगा, यह जवाब पुलिस-प्रशासन के पास भी नहीं है। जहां-तहां चौक चौराहों और रास्तों पर दो पहिया, चार पहिया वाहनों ने स्टैंड बना रखे हैं। उन पर पुलिस कार्रवाई क्यों नहीं करती, जबकि यह गंभीर समस्या है।

एसडीएम कार्यालय के खड़े रहते हैं वाहन
तीन महीने पहले एसडीएम कार्यालय और प्रतीक्षालय के सामने खड़े वाहनों को हटाते हुए चालानी कार्रवाई की गई थी। प्रत्येक वाहन के पांच-पांच सौ रुपए के चालान बनाए थे, तब एक सप्ताह तक उस स्थान पर वाहन खड़े नहीं हुए। इसके बाद वही पुरानी व्यवस्था शुरू हो गई और आज भी वाहनों की लाइन लगी रहती है। इन वाहनों ने प्रतीक्षालय के पीछे लोहे के खंभों को नुकसान पहुंचाया है। साथ ही बीते वर्ष वहां लगाए गए पौधे सहित ट्री-गार्ड को क्षतिग्रस्त कर दिया।
व्यवस्था बनाई जाएगी
-यातायात पुलिस को आदेशित किया जाएगा और शीघ्र ही वाहनों को वहां से हटवाकर व्यवस्था बनवाई जाएगी।
-प्रमोद गुर्जर, एसडीएम बरेली।

सब्जी बाजार में हर दिन बिगड़ते जा रहे हालात
बरेली. बड़ा बाजार और सब्जी बाजार में चार पहिया सहित बड़े वाहनों पर प्रतिबंध लगाया गया है। मगर व्यापारियों की मनमर्जी के चलते लोडिंग वाहन दुकानों के सामने जाकर अनलोड किए जा रहे हैं। इस कारण सब्जी बाजार में लगभग हर दिन ही अव्यवस्था की स्थिति सुबह से शाम तक बनी रहती है, जो परेशानी भरी होती है। सड़क पर सब्जी की दुकानें लगने और वहीं पर चार पहिया लोडिंग वाहनों के निकलने से अव्यवस्था को बढ़ा रही है। इस तरह के हालात में स्वयं पुलिस कर्मी भी हर दिन देखते हैं, मगर व्यवस्था में सुधार कराना नहीं चाहते। सब्जी बाजार में आने वाले खरीदारों को हर दिन असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। जबकि भीड़ और व्यस्ततम क्षेत्र में वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो