scriptबैंक में दिनदहाड़े किसान से लूटे 15 हजार | Bank robbery plunged by 15000 farmers | Patrika News
रायसेन

बैंक में दिनदहाड़े किसान से लूटे 15 हजार

लदो बाइकों पर आए चार लुटेरों ने दिया वारदात को अंजाम, शहर के बीच से एक बाइक से ही भागे

रायसेनDec 01, 2017 / 10:12 am

brajesh tiwari

 farmers

Raisen Police have discovered the CCTV footage of robbers.

रायसेन। गुरुवार को दोपहर करीब सवा बारह बजे स्टेट हाईवे पर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में रुपए निकालने पहुंचे एक किसान से 15 हजार रुपए की लूट कर चार युवक फरार हो गए। अति व्यस्त रहने वाले मुख्य मार्ग पर वारदात को अंजाम देकर एक ही बाइक से चार लुटेरे भागने में कामयाब हो गए इनका शाम तक कोई सुराग नहीं लगा। एक बार फिर बैंक में लूट की वारदात ने जिला मुख्यालय पर बैंकों में सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती दी है।
बनगवां का युवा किसान २५ वर्षीय लखन बैरागी अपनी धान की राशि का भुगतान 50 हजार रुपए बैंक से निकालने आया था। रुपए निकालने के बाद वह काउंटर के नजदीक ही था, तभी दो बाइक पर सवार होकर पहुंचे चार लुटेरों में से दो बैंक के अंदर घुसे। इनमें से एक युवक ने किसान लखन बैरागी के हाथ से नकदी पंद्रह रुपए छीने और बाहर की ओर चल दिया। लखन कुछ समझ पाता और उनका पीछा करता इससे पहले वो बैंक से बाहर हो गए। लखन ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। दोनों युवकों ने बाइक स्टार्ट करने की कोशिश की, लेकिन बाइक चालू नहीं हुई तो दोनों ने दौड़ लगा दी। कुछ ही दूरी पर इलाहाबाद बैंक के सामने उनके दो साथी एक अन्य बाइक पर इंतजार कर रहे थे। चारों युवक एक ही बाइक पर बैठकर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने जांच-पड़ताल शुरू करते हुए शहर की सीमाओं पर पुलिस को एलर्ट किया। हालांकि शाम तक उन लुटेरों का कोई सुराग नहीं मिला था।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम
वारदात के समय लुटेरे एक बाइक बैंक के बाहर ही छोड़ गए । हैरत की बात तो यह है कि एक ही बाइक पर लूट की वारदात को अंजाम देकर रायसेन सिटी तरफ भागे चारों युवा लुटेरों का सुराग लगाने कोतवाली पुलिस अंधेरे में तीर लगाती नजर आई। मालूम हो कि सेंट्रल बैंक में पिछले तीन सालों से सुरक्षा गार्ड नहीं है। इसीलिए शातिर लुटेरों ने बाहर तीन सार्थियों को निगरानी पर तैनात किया। बैंक के अंदर एक युवा लुटेरा घुस गया और दिनदहाड़े पंद्रह हजार रुपए छीनकर लूट की वारदात को अंजाम देकर भागा।

पुलिस ने नाकेबंदी कर सर्चिंग के दिए आदेश
घटना के बाद बैंक पहुंचे एसडीओपी एसएस पटेल सहित पुलिस अधिकारियों ने मैनेजर सुनील कुमार से चर्चा की। बैंक के सीसीटीवी कैमरों से फुटेज देखे और देवनगर, खरबई, सांची तथा सलामतपुर पुलिस थाने सूचना देकर सर्चिंग के निर्देश दिए। एसडीओपी पटेल ने बताया कि फरियादी लखन बैरागी की रिपोर्ट पर अज्ञात चारों लुटेरों पर लूट का प्रकरण दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

तीन साल से बैंक में नहीं है गार्ड की व्यवस्था
लूट की घटना के बाद पता चला कि बैंक में बीते तीन साल से कोई गार्ड नहीं है। तीन साल पहले गार्ड के सेवानिवृत होने के बाद से बैंक प्रबंधन ने गार्ड की कोई व्यवस्था नहीं की। सुरक्षा की दृष्टि से सेंट्रल बैंक जैसी संस्था की यह बड़ी खामी है।

लुटेरों ने बातों से दिया किसान को चकमा
लूट को अंजाम देने मंकी कैप लगाए नीली जींस पहने पहुंचे युवक ने लखन सिंह से कहा कि आजकल पांच सौ की गड्डी में फटे नोट आ रहे हैं, अच्छे से देख लो। उसकी बात सुनकर लखन ने १५ हजार रुपए की गड्डी हाथ में लेकर देखना शुरू किया, इसी बीच उक्त लुटेरे ने लखन के हाथ से गड्डी छीनी और बाहर निकल गया। संयोग से लखन ने ३५ हजार रुपए बैग में रख लिए थे। प्रत्यक्षदर्शी प्रदीप यादव, संतोष धाकड़ ने बताया कि जब बाइक चालू नहीं हुई तो उसे छोड़कर लुटेरों ने दौड़ लगा दी। लुटेरे बाइक क्रमांक एमपी 04 एमके 2653 को बैंक के सामने छोड़ गए, जो गेहूंखेड़ा भोपाल निवासी किसी ब्रजेश यादव के नाम दर्ज है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो