बैटरी कैसे लगाएं कर्मचारियों को बताया

बैटरी कैसे लगाएं कर्मचारियों को बताया

Rajesh Yadav | Publish: Mar, 17 2019 05:19:44 PM (IST) Raisen, Raisen, Madhya Pradesh, India

पीठासीन, मतदान अधिकारियों को दिया जा रहा प्रशिक्षण।

रायसेन. लोकसभा निर्वाचन के लिए पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारियों का प्रथम प्रशिक्षण संबंधित विधानसभा के सहायक रिटर्निंग अधिकारी मुख्यालय पर आयोजित किया जा रहा है। सांची विधानसभा के अंतर्गत स्वामी विवेकानंद शासकीय महाविद्यालय रायसेन एवं वीर सावरकर शासकीय महाविद्यालय औबेदुल्लागंज में आयोजित प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर्स द्वारा पीठासीन अधिकरियों और मतदान अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जिसमें ईवीएम में बैट्री लगाने, उसे सील करने, माकपोल करने, उसे रिलीज करने, कंट्रोल यूनिट एवं बैलेट यूनिट को जोडऩे और मतदान के लिए उसे तैयार रखने सहित मतदान से जुड़े महत्वपूर्ण पहलुओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

प्रशिक्षण में बताया गया कि लोकसभा निर्वाचन के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा जारी नए निर्देशों के अनुसार मतदान पर्ची केवल मतदाता की सुविधा के लिए होगी। इससे मतदाता की पहचान स्थापित नहीं होगी। मतदाता को मतदान पर्ची के साथ आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, सरकारी कर्मचारियों के लिए जारी पहचान पत्र, इपिक कार्ड सहित निर्वाचन आयोग द्वारा मान्य दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे। मतदाता की पहचान सुनिश्चित होने के बाद ही उसे मतदान का अवसर मिलेगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned