ज्यादती व ब्लैक मेलिंग के आरोपी को सुनाई 10 वर्ष की सजा,जुर्माना

कोर्ट का निर्णय....लड़की के अश्लील वीडियो बनाकर दे रहा था धमकी...

By: Amit Mishra

Published: 30 Dec 2018, 11:37 AM IST

रायसेन @शिवलाल यादव की रिपोर्ट...
विशेष न्यायाधीश नीलम मिश्रा द्वारा शहर के पटेल नगर वार्ड ग्यारह की एक नाबालिग लड़की के साथ ज्यादती और ब्लैक मेलिंग करने के मामले में एक युवक को दस साल की सजा व जुर्माने करने का फैसला सुनाया है। लैंगिक अपराधों में बालकों के संरक्षण अधिनियम 2012 की अलग-अलग धाराओं के तरह सजा व जुर्माना किया गया है।

दी जान से मारने की धमकी...
अभियोजन के अनुसार रिटायर्ड नायब तहसीलदार रामकिशन आर्य के पुत्र गौरव उर्फ दीपक आर्य उम्र 20 वर्ष ने कॉलोनी की कक्षा आठवीं की एक नाबलिग छात्रा के साथ घर में लेकर ज्यादती कर जान से मारने की धमकी दी ।

 

कठोर कारावास की सजा सुनाई...
आरोपी नाबालिग लड़की को नाजायज संबंध हमेशा कायम रखने के लिए ब्लैक मेलिंग करने लगा था।नाबालिग स्कूली लड़की के साथ दुराचार के आरोपी युवक गौरव उर्फ दीपक आर्य पुत्र रामकिशन आर्य उम्र 20 निवासी पटेल नगर वार्ड 11 रायसेन को मजिस्ट्रेट नीलम मिश्रा ने चश्मदीद गवाहों की सुनवायी के बाद धारा 366 5 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई।

7 हजार रूपए जुर्माना...
वहीं 3 हजार रूपए जुर्माना ठोंका गया ।भादंवि की धारा 376/2-एन में 10 साल की सजा व 7 हजार रूपए जुर्माना किया गया है। प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी अतिरिक्त जिला लोक अभियोजन भारती गेडाम ने की ।

 

घर छोड़ने के बाहने कार में बैठाया...
अभियोजन के अनुसार फरियादिया अपने माता-पिता कोतवाली थाना रायसेन पहुंचकर इस मामले की रिपोर्ट आरोपी गौरव उर्फ दीपक आर्य के खिलाफ दर्ज कराई । पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक अप्रैल 2014 में 8वीं क्लास की वह नाबालिग छात्रा लड़की का आखिरी पेपर था। पेपर हल कर वह नाबालिग छात्रा परीक्षा केंद्र के बाहर कार में सवार नजर आया। वह आरोपी युवक दीपक आर्य उस लड़की से बोला कि वह पटेल नगर जा रहा है वह उसे घर छोड़ देगा ।


अश्लील फोटो फेसबुक पर वायरल करने की धमकी...
कार चालक युवक उस छात्रों के मुंह पर रूमाल रखकर सुंघा दिया तो वह बेहोश हो गई। कार चालक युवक भोपाल रोड पर एक जंगल के रास्ते में लेकर सुनसान क्षेत्र में ज्यादती की । इस दौरान मोबाइल से उसकी अश्लील तस्वीर खींच ली। इसके बाद वह उसे भोपाल रोड की एक होटल के सामने ले गया। उसके कपड़े अस्तव्यस्त देखकर लड़की ने विरोध किया तो उसने जान से मारने की धमकी देते हुए कहा कि यदि यह बात तुमने घर वालों को बतायी तो मैं यह अश्लील फोटो फेसबुक पर वायरल कर दूंगा।जिससे तुम समाज में कहीं भी मुंह दिखाने लायक तक नहीं बचोगी ।

 

रंगे हाथों पकड़ा था...
इसके बाद आरोपी युवक गौरव आर्य ने उस लड़की को अपने भोपाल के कमरे व कभी पटेल नगर वाले मकान में ज्यादती करता रहा । आखिरीबार जब वह आरोपी दीपक आर्य 2 जुलाई 2015 ने उस नाबालिग लड़की के अपने मकान में बुलाकर ज्यादती की तो लड़की के परिजनों ने उस युवक को उसके मकान से रंगे हाथों पकड़ा। लेकिन वह युवक उसके परिजनों को धमकाने लगा इसके बाद उसकी रिपोर्ट थाना रायसेन में दर्ज कराई थी ।

Show More
Amit Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned