script

मकान के ताले तोड़कर नकदी सहित 13 लाख के जेवर व कपड़े चोरी, होली पर गांव गया था परिवार

locationरायसेनPublished: Mar 24, 2019 07:54:09 am

Submitted by:

Satish More

पुलिस की सख्ती और गश्ती को ठेंगा दिखाते हुए चोरों ने अशोकनगर कॉलोनी में सूने घर को निशाना बनाया

news

Breaking the lock of houses and robbing the clothes

रायसेन. जिला मुख्यालय पर चोरी की वारदातों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आचार संहिता लगते ही पुलिस की सख्ती और गश्ती बढऩे के बाद भी चोरों पर कोई असर नहीं पड़ा है। पुलिस की सख्ती और गश्ती को ठेंगा दिखाते हुए चोरों ने अशोकनगर कॉलोनी में सूने घर को निशाना बनाया। घर के हर कमरे की तलाशी ली और सोना, चांदी, कपड़े सहित लगभग १३ लाख रुपए के सामान पर हाथ साफ किया। पिछले छह महीनों में बड़ी चोरी की लगभग आधा दर्जन बारदातें हो चुकी हैं। बावजूद इसके कोतवाली पुलिस एक भी बड़ी चोरी को उजागर नहीं कर सकी है।

वार्ड 13 अशोक नगर कॉलोनी निवासी लीला बाई साहू बुधवार को अपनी बेटी के साथ होली मनाने अपने गांव बनगवां गई थीं। शनिवार को वह रायसेन आई और अपने घर में देखा तो उनके होश उड़ गए। घर के सभी कमरों में सामान बिखरा पड़ा था। अटैचियों, अलमारियों के तालू टूटे थे, जिसमें रखे लगभग ५० हजार रुपए नकदी सहित लीलाबाई साहू के सोना चांदी के जेवर, बड़ी बेटी किरण साहू के सोना चांदी के जेवर, उनकी मौसी के जेवर, बहन संध्या साहू के सोने के जेवर और साडिय़ां गायब थे। यहां तक शृंगार का सामान भी गायब था। चोरों ने जमीन की बही, बैंकों की २ पासबुकें केसीसी, अंकसूचियां, आधार कार्ड आदि भी नहीं छोड़े।

ये हुईं अब तक चोरियां
शहर में लगभग एक सप्ताह पूर्व ही वार्ड ४ नबावपुर रामपुर कॉलोनी निवासी अधिवक्ता अर्जुन सिंह लोधी के सूने मकान से चोरों ने ५६ हजार नकदी समेत डेढ़ किले चांदी, ४ तौला सोने के जेवर की चोरी की थी। इनके ही पड़ोसी शिक्षक हेमंत धुर्वे के घर एक माह पूर्व चोरों ने धावा बोला था। लगभग तीन माह पूर्व एसडीओपी कार्यालय के सामने ही राजेश सुपारी दुकान की शटर में जैक लगाकर चोरों ने लगभग पांच लाख रुपए का माल चोरी किया था। यहां चोरों ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों के तार काट दिए थे। पांच महीने पूर्व शिवोम नगर वार्ड १२ में एक शिक्षिका के घर को चोर गिरोह ने दिनदहाड़े निशाना बनाया थे।
चोर यहां से करीब ४ लाख कीमत के जेवर नकदी चुरा ले गए थे। इसी तरह जसवंत नगर निवासी रघुवीर सिंह मीणा के घर पर धावा बोलकर ८ से १० लाख के जेवर नकदी आदि चोरी किए थे। इसके अलावा अशोक नगर निवासी पूर्व जिपं अध्यक्ष प्रभाकर मेहरा, उनके पड़ोसी शर्मा परिवार, सामने पटेल परिवार को भी चोरों ने निशाना बनाया। होली के दो दिन पहले ही एक किसान की हाउसिंग बोर्ड कॉलेानी से एक स्कार्पियो जीप चोरी चली गई, जिसका सुराग भी अभी तक नहीं लग सका है।
शातिर चोर गिरोह का जल्द ही सुराग लगा लिया जाएगा। रैकी करने वाले गिरोह के सदस्य लोकल भी हो सकते हैं। इन चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पूर्व में एक दो चोरी की वारदातें उजागर की जा चुकी हैं।
आशीष कुमार धुर्वे, कोतवाली टीआई रायसेन

ट्रेंडिंग वीडियो