हादसे को निमंत्रण दे रहे पुल के गड्ढे, नहीं सुरक्षा के इंतजाम

इस मार्ग पर उदयपुरा नाले के पुल का निर्माण चल ही रहा था, तभी कोरोना संक्रमण के कारण निर्माण रुक गया था

By: chandan singh rajput

Published: 13 Jul 2020, 02:04 AM IST

उदयपुरा. इन दिनों एनएच 12 जबलपुर मार्ग को फोरलेन बनाने का काम चल रहा है। यह मार्ग नगर से गुजरता है। फोरलेन निर्माण में आ रहे बड़े-बड़े भवनों को तोड़ा जा रहा है। इस मार्ग पर उदयपुरा नाले के पुल का निर्माण चल ही रहा था, तभी कोरोना संक्रमण के कारण निर्माण रुक गया था। वहीं निर्माता बंसल कंपनी ने पुल बनाने के लिए खोदे गए गड्ढों को खुला छोड़ दिया। अब इनमें बारिश का पानी भरा गया और गड्ढे भी काफी गहरे हैं। रहवासी क्षेत्र के समीप बने गड्ढों से हर दम हादसे की आशंका बनी रहती है। भट्टा मोहल्ला नया बस स्टेंड के नजदीक बड़ी बसाहट है और यहां बड़ा गड्ढा बना हुआ। मोहल्ले के बच्चे यहां खेलते देखे जा सकते हैं। रविवार को कुछ बच्चे गड्ढों के पानी के मछली पकड़ते देखे गए। निर्माता कंपनी की लापरवाही और मनमर्जी के आगे एमपीआरडीसी के अधिकारी भी मौन साधे रहते हैं।
कंपनी द्वारा बड़े-बड़े गड्ढों के आसपास बेरिकेडिंग करना भी जरूरी नहीं समझा।

जिम्मेदार अधिकारियों ने साधा मौन
जिम्मेदार अधिकारियों को समय रहते सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करना चाहिए। ऐसे में यहां पर हादसा होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। उल्लेखनीय है कि नगरीय प्रशासन सहित पूरा प्रशासनिक अमला इन गड्ढों को दिन रात देख रहा। मगर किसी जिम्मेदार ने आज तक सड़क निर्माता बंसल कंपनी को गड्ढों के आसपास सुरक्षा के इंतजाम कराने के निर्देश नहीं दिए।
& निर्माता कम्पनी द्वारा अगर ऐसी लापरवाही की जा रही है, तो यह गलत है। आपके द्वारा बताया गया है कल दिखवा के सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जाएगा।
-अवधेश यादव, प्रभारी तहसीलदार उदयपुरा।

Show More
chandan singh rajput
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned