scriptबीना नदी पुल की टूटी रेलिंग, दुर्घटना का अंदेशा | Broken railing of Bina river bridge, fear of accident | Patrika News

बीना नदी पुल की टूटी रेलिंग, दुर्घटना का अंदेशा

locationरायसेनPublished: Apr 21, 2021 01:29:19 am

रेलिंग क्षतिग्रस्त होने से यहां लगी लाइट उपयोगी साबित नहीं हो रही है। वहीं नगर सुंदरता भी प्रभावित होने लगी है

बीना नदी पुल की टूटी रेलिंग, दुर्घटना का अंदेशा

बीना नदी पुल की टूटी रेलिंग, दुर्घटना का अंदेशा

गैरतगंज. नगर में बीना नदी पुल पर टूटी-फू टी क्षतिग्रस्त रेलिंग से गुजरने वाले वाहन चालकों का सफर जोखिम भरा हो गया है। यही नहीं इसके साथ ही पुल के अन्य हिस्सों पर मरम्मत जरूरी हो चुकी है। लेकिन इसके लिए एमपीआरडीसी के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे। जबकि पुल की रेलिंग पिछले एक दशक से ज्यादा समय से क्षतिग्रस्त हालत में है। नगर के बीचों-बीच बीना नदी पर बने पचास साल से ज्यादा पुराने पुल पर नगर परिषद ने यहां लैंप लगवाए हैं। मगर रेलिंग क्षतिग्रस्त होने से यहां लगी लाइट उपयोगी साबित नहीं हो रही है। वहीं नगर सुंदरता भी प्रभावित होने लगी है।
टूटी रेलिंग दुर्घटनाओं को आमंत्रण दे रही है। यही नहीं पुल इतनी बदतर हालत में है कि उसके साइडों में क्षतिग्रस्त हिस्से साफ दिखाई दे रहे हैं। जगह-जगह से दरारें नजर आने लगी और बड़ी-बड़ी घास उग आई है। इतनी दयनीय स्थिति होने पर भी एमपीआरडीसी के अधिकारी उदासीन हैं।
खतरे भरी आवाजाही
एनपीआरडीसी की जिम्मेदारी की वजह से स्थानीय प्रशासन भी इसमें कोई सुधार नहीं कर पा रहा है। इसके चलते पूरे नगर सहित यहां से आवागमन करने वालों को अपनी जान की चिंता सताने लगी है।
जल्द सुधार करने के प्रयास किए जा रहे हैं
&एमपीआरडीसी के अधिकारियों से सुधार के लिए कहा गया है। जल्द ही सुधार कराने के प्रयास किए जा रहे हैं।
-प्रियंका मिमरोट,
एसडीएम एवं नप प्रशासक।
गुणवत्ताहीन बनाई गई सड़क, जगह-जगह से हो रही क्षतिग्रस्त
नहर की पुलिया को नहीं किया चौड़ा और पुल पर नहीं लगाई रेलिंग, ठेकेदार की मनमानी, अधिकारियों की अनदेखी
सुल्तानगंज. तहसील मुख्यालय से निकलते ही नजर डालें तो लगभग हर सड़क बदहाल स्थिति में नजर आएगी। सुल्तानगंज-सिलवानी स्टेट हाइवे 15 से मडि़ंया गुसांई से जसरथी के लिए एक वर्ष पहले पक्की सड़क का निर्माण किया गया। मगर अधिकारियों की अनदेखी और मिलीभगत के चलते ठेकेदार ने घटिया निर्माण किया है। हालत ये है कि सड़क बनने के बाद ही टूटने लगी है। परेशान ग्रामीणों ने इस गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य की शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से की थी। हालांकि शिकायत के बाद ठेकेदार द्वारा सड़क की कुछ जगह मरम्मत की गई। मगर हाल ये है कि आज भी कई जगह सड़क जर्जर हालत में है। यहां मडिय़ा गुसांई से जसरथी गांव के बीचों-बीच बहने वाली नदी पर ठेकेदार द्वारा पुलिया और दोनों तरफ बाउंड्री वाल बनाई गई।
योजना बनाई जाएगी
-मौके पर पहुंचकर निरीक्षण करूंगा, इसके बाद पुलिया के चौड़ीकरण की कार्य योजना बनाई जाएगी।
-सुनील कुमार दुबे, एसडीओ, पीडब्ल्यूडी बेगमगंज।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो