scriptcandidates gathered, if they arrived late, they could not fill the nom | ‘पता नहीं यहां कायको फारम भरनो है,पति ले आए तो आ गए हम’ | Patrika News

‘पता नहीं यहां कायको फारम भरनो है,पति ले आए तो आ गए हम’

उमड़े उम्मीदवार, कुछ देरी से पहुंचे तो नहीं भर पाए नामांकन

रायसेन

Published: June 07, 2022 04:23:43 pm

रायसेन। बेई ले आए थे, तो आ गए हम, पता नई कायको फारम भरनो है। ये शब्द तहसील परिसर में नामांकन जमा करने के लिए लगी कतार में खड़ी एक महिला ने कहे। जो अपने पति के साथ मैंबर यानि पंच पद के लिए नामांकन जमा करने आई थी, हालांकि उसे खुद नहीं मालूम था कि वो किस पद के लिए नामांकन जमा करने वाली है।
chunav.png
पंचायत चुनाव के तहत सोमवार को नामांकन जमा करने का अंतिम दिन था, जिसमें दोपहर तीन बजे तक नामांकन जमा करना था, लेकिन अंतिम दिन अभ्यर्थियों की भीड़ लगी। तीन बजे तक सभी के नामांकन जमा नहीं होते देख अधिकारियों ने कई जगह टोकन बांटकर शाम सात के बाद भी नामांकन जमा किए।
जबकि सिलवानी तहसील कार्यालय में कई अभ्यर्थियों की रसीद काटने के बाद भी नामांकन जमा नहीं करने की शिकायत मिली है। पूरे जिले में पंचायतों, जनपद पंचायतों के वार्डों और जिला पंचायत के वार्डों के लिए नामांकन जमा किए गए। आज सभी नामांकन की जांच की जाएगी। इसके बाद 10 जून तक नाम वापस लेने का समय रहेगा।

अभ्यार्थियों की संख्या अधिक होने से देर शाम तक नामांकन जमा होते रहे, जिससे रात तक यह पता नहीं चला कि जनपद सदस्य और पंच सरपंच के लिए कहां कितने नामांकन जमा किए गए। हालांकि जिला पंचायत सदस्य के लिए नामांकन के आंकड़े शाम तक मिल गए थे। सोमवार को जिला पंचायत सदस्य के लिए 55 नामांकन जमा किए गए।

इस प्रकार जिला पंचायत सदस्य के 18 पदों के लिए कुल 134 नाम निर्देशन पत्र दाखिल हुए हैं। 10 जून को नाम वापसी का समय अपरान्ह तीन बजे के बाद अभ्यर्थियों की सूची तथा चुनाव चिन्हों का आवंटन किया जाएगा। प्रथम चरण का मतदान 25 जून को, द्वितीय चरण का मतदान 01 जुलाई को तथा तृतीय चरण का मतदान 08 जुलाई को होगा। मतदान सुबह 07 बजे से अपरान्ह 03 बजे तक होगा। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए निर्वाचन परिणाम की घोषणा 15 जुलाई को की जाएगी।

रसीद काट दी फार्म नहीं लिया
सिलवानी तहसील में नामांकन जमा करने का तय समय तीन बजे से पहले पहुंचे कई अभ्यर्थियों की रसीदें तो काट दीं, लेकिन उनके नामांकन जमा नहीं किए गए। ऐसे कई अभ्यार्थी नामांकन जमा करने से वंचित रह गए। रमेश, देवेंद्र सिंह, सीमा जैन, बैनीबाई, रामराज, प्रियंका मेहरा, कृष्णा बाई आदि ने बताया कि वे दोपहर 02.15 बजे चैनल गेट से अंदर हो गए थे, ढाई बजे उनकी रसीद कट गई थी, लेकिन उनके नामांकन जमा नहीं किए। चुनाव लड़ने के इच्छुक इन लोगों ने कलेक्टर को पत्र लिखकर तहसीलदार के खिलाफ शिकायत की है।

गंभीरता से करें काम
वहीं कलेक्टर अरविंद कुमार दुबे ने जिले के सभी अधिकारियों से कहा है कि चुनाव के संबंध में उन्हें सौंपे गए कार्यों को पूरी गंभीरता और निष्ठा से पूर्ण करें। साथ ही आदर्श आचार संहिता का भी पालन कराया जाए। दुबे ने कहा कि निर्वाचन के संबंध में प्राप्त होने आदेश, पत्रों का अध्ययन करें तथा किसी भी प्रकार का संशय होने पर वरिष्ठ अधिकारियों से मार्गदर्शन प्राप्त करें।

उन्होंने जिला अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करते हुए सभी जरूरी इंतजाम सुनिश्चित किए जाएं। चुनाव संबंधी शिकायत प्राप्त होने पर अधिकारी 12 घंटे में कार्रवाई करते हुए प्रतिवेदन दें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईश्रेयस अय्यर का टेस्ट करियर खतरे में पड़ा, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद टीम इंडिया से होगी छुट्टी!Indian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.