दो महीने में ही उखडऩे लगी सीसी रोड

सीमेंट से रेत व गिट्टियां बिखरने लगी, बढ़ी परेशानी

By: दीपेश तिवारी

Published: 24 May 2018, 04:41 PM IST

रायसेन। नगरपालिका परिाद द्वारा जिला अस्पताल के डॉक्टर कर्मचारी आवास कैंपस में लाखों का बजट खर्च कर ठेकेदार की मिलीभगत से घटिया सीमेंट कांक्रीट सड़क बनवाया है। सीसी रोड की गुणवत्ता ठीक नहीं होने की वजह से दो माह में ही सीसी रोड की परतें उखडऩे लगी हैं। कई जगहों पर रेत हवा में उड़ रही है। कुछ जगहों पर सीसी सड़क से गिट्टियां भी बिखर चुकी हैं। गिट्टियां उखडऩे के साथ ही सड़क में दारों भी आने लगी है।इस कारण इस सीसी रोड पर राहगीरों से लेकर दो पहिया चालकों के लिए एक बार फिर से पेरशानी बढ़ गई है।

raisen, raisen news, raisen patrika, patrika news, patrika bhopal, road, nagar nigam,

इसके अलावा आशा मेडिकल स्टोर से लेकर सुनील शर्मा सिलपुरी के मकान तक लाखों रूपए के फंड से सीमेंट कांक्रीट रोड बनाई गई है। कमोवेश कुछ दिनों बाद ही इस सीसी रोड से रेत की परतें व गिट्टियांकई स्थानों से धंसने लगी हैं। यहां के रहवासियों ने ठेकेदार पर मनमानी के आरोप लगाते हएु घटिया सीसी रोड निर्माण करने के आरोप लगाए हैं। मालूम हो कि नगरपालिका परिषद द्वारा शहर के गली मोहल्लों सहित कॉलोनियों में पानी के निकासी के लिए नाले नालियों का निर्माण तो कराया जा रहा है।

लेकिन निर्माण कार्यों के मापदंडों का ठेकेदारों व नपा कर्मियों द्वारा गंभीर रूप से ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस कारण ठेकेदारों द्वारा कमाई के लालच में घटिया निर्माण कर सिर्फ औपचारिकता निभाने लगे हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों वार्ड ४ गोपालपुर की झुग्गी बस्ती क्षेत्र में घटिया देव स्थान के चबूतरे व सीसी रोड ठेकेदार डालचंद सोनी द्वारा बनाए जाने पर रहवासियों ने हंगामा खड़ा कर दिया था।

देखकर ही कुछ कहेंगे
सीसी सड़क खराब होने की फिलहाल उनके पास कोई जानकारी नहीं है।इस सड़क के खराब होने के कोई कारण नहीं हैं। लेकिन फिरर भी हम इन्हें दिखवाकर उनकी मरम्मत ठेकेदारों से कराएंगे।
जमना सेन,अध्यक्ष नगर पालिका परिषद रायसेन

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned