scriptChief Minister has brought schemes for the poor on the ground: MLA | मुख्यमंत्री ने गरीबों के लिए योजनाएं धरातल पर उतारी: विधायक | Patrika News

मुख्यमंत्री ने गरीबों के लिए योजनाएं धरातल पर उतारी: विधायक

सीएम ने प्रदेश को नए शिखर पर पहुंचाया

रायसेन

Published: March 26, 2022 12:02:11 am

बेगमगंज. प्रदेश में भाजपा की वर्तमान सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने पर क्षेत्रीय विधायक रामपाल सिंह ने भाजपा सरकार की उपलब्धियों को प्रेस वार्ता में आमजन के सामने रखा। उन्होंने पन्द्रह माह की तत्कालीन कमलनाथ सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए। इस अवसर पर विधायक सिंह ने कहा कि मप्र में गरीबों के कल्याण के लिए हर संभव काम किए जा रहे हैं। प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चौथी पारी शुरु करते ही सबसे पहले किसानों एवं गरीबों के कल्याण के उत्थान की योजनाओं को हाथ में लेकर धरातल पर उतारा। इस मौके पर जिला मीडिया प्रभारी हरि साहू सहित अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

सीएम ने प्रदेश को नए शिखर पर पहुंचाया
मुख्यमंत्री ने गरीबों के लिए योजनाएं धरातल पर उतारी: विधायक

उन्होंने आरोप लगाया कि तत्कालीन कमलनाथ सरकार के दो लाख रुपए तक के कर्ज माफ करने की झूठी घोषणा की और किसानों को झांसे में लेकर कर्ज माफी के फर्जी प्रमाण पत्र पकड़ा दिए थे। भ्रमित किसान उसके कारण ही डिफल्टर घोषित हो गए। इस दो वर्ष के कार्यकाल में फसल बीमा, फ सल हानि राहत, बिजली सब्सिडी देकर किसानों को एक लाख 72 हजार करोड़ की राशि उनके खातों में पहुंचाकर आर्थिक लाभ पहुंचाया। पत्रकारों को विधायक सिंह ने बताया कि सेवा ही संगठन अभियान के अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश में कोरोना काल के दौरान कई जनप्रतिनिधियों ने लोगों की मदद की।

गरीबों का मुफ्त इलाज हो रहा है
विधायक रामपाल सिंह ने अपने क्षेत्र की उपलब्धियों को भी गिनाते हुए कहा कि तब सड़कों का अभाव था। आज गांव-गांव सड़कों का जाल बिछ गया है। शत प्रतिशत विद्युतीकरण हो गया है। प्रत्येक घर में टोंटी के द्वारा पेयजल उपलब्ध कराया रहा है। आयुष्मान योजना के दो लाख 56 हजार कार्ड इलाज के लिए बनाए गए हैं, जिससे कि गरीबों को मुफ्त इलाज हो रहा है।

कोरोना काल में सरकार, संगठन ने मानवता को बचाने का किया कार्य
रायसेन. भाजपा जिला कार्यालय में शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के चौथे कार्यकाल के दो वर्ष पूर्ण होने पर प्रेस वार्ता रखी गई। इसमें मौजूद स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने मीडिया कर्मियों को सरकार की उपलब्धियां बताई। इस दौरान जिला मीडिया प्रभारी हरि साहू, ब्रजेश चतुर्वेदी, चंद्रकृष्ण रघुवंशी, जगदीश अहिरवार भी उपस्थित रहे। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कहा कि कोरोना के भीषण संकट में हमारी सरकार बनी। इसके बावजूद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के नेतृत्व में सरकार और संगठन ने हर स्तर पर मानवता को बचाने का काम किया। सरकार ने प्रदेश भर में विकास को भी अवरुद्ध नहीं होने दिया।

डॉ. चौधरी ने कहा कि आज मुझे इस बात की खुशी है कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की संवेदनाओं से भरी हुई सरकार कार्य कर रही है। सभी वर्ग के लिए कल्याणकारी योजनाएं संचालित की है। पिछले दो वर्ष में 8 हजार 276 करोड़ रुपए की लागत से 5322 किमी लंबी सड़क और 963 करोड़ रुपए की लागत से 164 बड़े पुलों का निर्माण कराया है। उन्होंने प्रदेश की अर्थव्यवस्था पर बताया कि सकल घरेलू उत्पाद जीडीपी, निरंतर बढ़ रही है। वर्तमान में 19.74 प्रतिशत विकास दर हासिल कर देश में सर्वाधिक है। डॉ. चौधरी ने कहा कि आयुष्मान कार्ड बनाने पर देश में नंबर वन हो गया। सहित स्वच्छता में इंदौर ने पांचवी बार रिकॉर्ड बनाया है। आज इंदौर देश के सभी राज्यों के लिए एक आइकॉन बन चुका है। स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, कर्मचारी सहित डॉक्टरों द्वारा किए गए सेवा कार्य की सराहना की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

BJP राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक: PM नरेंद्र मोदी ने दिया 'जीत का मंत्र', जानें प्रधानमंत्री के संबोधन की बड़ी बातेंबिहार में बारिश व वज्रपात से 37 लोगों की मौत, जानिए बिहार में क्यों गिरती है इतनी आकाशीय बिजली?Pegasus Spyware Case: सुप्रीम कोर्ट ने जांच समिति का कार्यकाल 4 हफ्ते बढ़ाया, अब जुलाई में होगी सुनवाईRaj Thackeray Ayodhya Visit: राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा स्थगित, पांच जून को रामलला का दर्शन करने वाले थे मनसे प्रमुखRohit Joshi Rape Case: राजस्थान के मंत्री पुत्र ने अब युवती पर लगाया हनीट्रेप का आरोप, हाईकोर्ट में याचिकालालू के ठिकानों पर CBI Raid; सामने आई RJD की पहली प्रतिक्रिया, मात्र 5 शब्द में पूरे सिस्टम को लपेटाअनिल बैजल के इस्तीफे के बाद कौन होगा दिल्ली का उपराज्यपाल? चर्चा में हैं ये 5 नामRoad Rage Case: नवजोत सिंह सिद्धू ने सरेंडर के लिए कोर्ट से मांगा वक्त, खराब सेहत को बताया कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.