scriptब्लड कैंसर से पीडि़त दो साल का बच्चा निकला कोरोना पॉजिटिव | Child suffering from blood cancer turns out to be Corona positive | Patrika News

ब्लड कैंसर से पीडि़त दो साल का बच्चा निकला कोरोना पॉजिटिव

locationरायसेनPublished: Jun 30, 2020 10:56:38 pm

मंगलवार को गैरतगंज तहसील के ग्राम आशापुरी में एक मरीज और दूसरा मरीज गौहरगंज तहसील के सिंधी कैंप में मिला है

ब्लड कैंसर से पीडि़त दो साल का बच्चा निकला कोरोना पॉजिटिव

ब्लड कैंसर से पीडि़त दो साल का बच्चा निकला कोरोना पॉजिटिव

रायसेन. मंगलवार को जिले में दो नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से जिले में अब कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 111 हो गई है। मंगलवार को गैरतगंज तहसील के ग्राम आशापुरी में एक मरीज और दूसरा मरीज गौहरगंज तहसील के सिंधी कैंप में मिला है। अब तक 91 मरीज इलाज के बाद स्वास्थ्य होकर घर पहुंच चुके हैं, जबकि पांच मरीजों की मौत हो चुकी है। गैरतगंज तहसील के ग्राम आशापुरी की एक महिला तीन दिन पहले विदिशा में पॉजिटिव पाई गई थी। उसके संपर्क में आए और परिवार के २३ लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए जिला अस्पताल भेजे गए थे। इनमें से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। प्रशासन ने पॉजिटिव मरीज के निवास के आस-पास के क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर सील कर दिया है। दूसरा मरीज एक दो वर्षीय बच्चा मिला है। गौहरगंज के सिंधी कैंप निवासी उक्त बच्चा भोपाल के एम्स में भर्ती है, ब्लड कैंसर से पीडि़त उक्त बच्चे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।
बच्चे के परिजन सिंधी कैंप के पास सड़क निर्माण मेंं मजदूरी करते हैं। बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर स्वास्थ्य और पुलिस विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बच्चे के संपर्क में आए लोगों की जानकारी एकत्र की। ऐसे १२ लोगों के सैंपल आज लिए जाएंगे।
देवरानी भी पॉजिटिव
गैरतगंज तहसील के किशनपुर गांव में मिली कोरोना पॉजिटिव महिला की देवरानी की रिपोर्ट भी जांच मे कोरोना पॉजिटिव आई है। प्रशासन द्वारा महिला के 23 परिजनों के कोरोना परीक्षण के सेंपल भेजे थे, जिनमें से अभी 15 की रिपोर्ट आई है, जिसमें दो महिलाएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं तथा अन्य की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।
इसके पूर्व पहले मरीज मिलने के बाद गांव के एक मोहल्ले को प्रशासन ने कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया था। एक ही गांव से कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति है। प्रशासन भी सघन जांच में लग गया है।
तहसील के ग्राम किशनपुर गांव में रहने वाली एक महिला की तीन दिन पहले विदिशा में कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। उक्त महिला इलाज के लिए विदिशा गई थी। जहां जांच में उसमें कोरोना संक्रमण पाया गया। महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन ने महिला के संपर्क मे आए 23 लोगों का सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजे थे। इनमें से 6 लोगो की रिपोर्ट रविवार को आई थी, जिसमें एक महिला संक्रमित पाई गई थी। वहीं मंगलवार को 9 लोगों की रिपोर्ट की जानकारी आई जिनमें से उक्त महिला की 60 वर्षीय देवरानी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, जबकि अभी भी 8 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो