scriptआंखों में मिर्च झोंक कर झपटा मंगलसूत्र | Chopped in the eye was blown away by mangalasutra | Patrika News

आंखों में मिर्च झोंक कर झपटा मंगलसूत्र

locationरायसेनPublished: Jul 10, 2018 07:50:36 am

नगर देवरी में एक विवाह समारोह में शामिल होने जा रही थी महिला…

loot

आंखों

देवरी. नगर देवरी में आपराधिक वारदात में रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। सोमवार को एक विवाह समारोह में शामिल होने जा रही महिला गौरी बुधोलिया की आंखों में एक युवक ने मिर्च पाउडर झोंक कर सोने का मंगलसूत्र और झुमकी झपट कर दौड़ लगा दी।
मिर्च आंखें में जाने से महिला युवक को नहीं देख पाई, लेकिन दूर खड़े कुछ युवक तुरंत मामले को समझ गए। शुभम भाटी नामक युवक ने दौड़कर नया खेड़ा निवासी उक्त लुटेरे युवक को पकड़ लिया। मौके पर भीड़ जमा हो गई और उसकी जमकर धुनाई लगाई। महिला ने बताया कि वह अपने पति के साथ जा रही थी।
तभी उक्त युवक ने उनकी आंखों में मिर्च पाउडर झोंका और मंगलसूत्र और झुमकी लेकर भाग गया। बाद में पुलिस को बुलाया गया। पुलिस ने तलाशी ली तो युवक के पास एक बड़ा चाकू, मिर्च का पाउडर और भी कुछ सामान मिला। युवक जानबूझकर नशे का बहाना करता रहा। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

पहले भी हो चुकी है ठगी…
इससे पहले भी रायसेन के अर्जुन नगर निवासी एक मीणा परिवार की महिला को एक अनजान महिला ने बातों में उलझाकर लगभग चार तौला सोने के जेवरों की ठगी कर चंपत हो गई थी। सुबह के समय घर आई एक अंजान महिला ने घर की स्वमिनी को बातों में उलझाकर ठगी को अंजाम दिया।
मीणा ने बताया कि उक्त महिला ने घर पर आकर कहा कि तुम्हारा मंगलसूत्र, चैन मुझे दो में इसे सिद्ध कर देती हूं, जिससे बहुत लाभ होगा। एक बार तो गजराज सिंह की पुत्री ने उक्त महिला को भगा दिया, लेकिन पुत्री के कॉलेज जाने के बाद वह महिला फिर मीणा के घर पहुंची और उनकी पत्नी को कुछ प्रसाद और पानी दिया।
जिसे खाने के बाद फूलबाई मीणा ने अलमारी से सोने की चैन और मंगलसूत्र उक्त महिला को दे दिए। इसके बाद महिला ने कुछ और लाने के लिए कहा, फूलबाई मीणा घर में गईं और जब तक वापस आतीं उक्त ठग महिला गायब हो चुकी थी।
फूलबाई ने बताया कि लगभग 40 वर्षीय उक्त महिला के जाने के बाद उन्हे अपनी गलती का अहसास हुआ। इसके बाद उन्होंने घर के अन्य सदस्यों और पड़ोसियों को बुलाया और घटना की जानकारी दी। सभी ने मिलकर महिला को तलाशने का प्रयास किया, लेकन वो नहीं मिली। घटना की जानकारी पुलिस को भी दी गई, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। बल्कि खुद ही ठग महिला को तलाशने के लिए कहा।
बीते रविवार को देवनगर के तहत संदूक गांव में किसान पुत्र २० वर्षीय आनंद मीणा पिता भैंरो सिंह मीणा की खेत पर मोटर पंप चालू करते समय करंट की चपेट में आने से मौत हो गई।
ग्राम बीदपुरा में बीते शनिवार को मोटरपंप चलाने गए किसान मुकेश जाट की करंट से मौत हो गई थी। ग्राम सुंड में ट्यूूबवेल के तार से फेंसिंग पर उतरे करंट से ग्यारसी बाई और उसकी बेटी मालती चौहान की मौत हो गई थी। थाना देवरी के संजयनगर में एक तीन वर्षीय बालक की करंट से मौत हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो